अफगानिस्तान में फंसे 200 भारतीयों ने मदद की लगाई गुहार

indian in afganistan

 

अफगानिस्तान के काबुल में फंसे 200 से अधिक भारतीय नागरिकों ने बचाव के इंतजार में नई दिल्ली में अधिकारियों को सहायता के लिए संदेश भेजा है। उन्होंने हवाई अड्डे के पास एक मैरिज हॉल में शरण ली है और भारत सरकार से उन्हें जल्द से जल्द खाली निकालने का आग्रह किया है।

काबुल में फंसे भारतीयों में से एक सैयद आबिद खान ने भारतीय नागरिकों की तस्वीरें साझा कीं, जो बचाव की प्रतीक्षा कर रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट के पास एक वेडिंग हॉल में महिलाओं और बच्चों समेत करीब 280 लोग इंतजार कर रहे हैं।

कई भारतीयों ने उन्हें बचाने के लिए काबुल जारी संकट के बीच अफगानिस्तान से एसओएस भेजा है। कई उड़ानें उड़ान भर रही हैं और विभिन्न नागरिकों को अफगानिस्तान से बाहर ले जा रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 280 भारतीय नागरिक विभिन्न प्राधिकरणों से हरी झंडी का इंतजार कर रहे हैं ताकि उन्हें बहुत जल्द एयरलिफ्ट किया जा सके। सी-17 ग्लोबमास्टर निकासी के लिए तैयार है। बचाव कार्य तेज गति से चल रहा है।

इस बीच, विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को उन भारतीय नागरिकों से आग्रह किया, जिन्हें अफगानिस्तान में सहायता की आवश्यकता है, विशेष अफगानिस्तान सेल से संपर्क करें, जिसे भारत सरकार द्वारा युद्धग्रस्त देश से प्रत्यावर्तन और अन्य अनुरोधों के समन्वय के लिए स्थापित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here