उत्तराखंड : फर्जी दस्तावेजों से पाई शिक्षा विभाग में नौकरी, बिजनौर से आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार की खानपुर पुलिस ने फर्जी प्रमाणपत्रों से शिक्षा विभाग में नौकरी हासिल करने वाले शिक्षकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी को यूपी से दबोच कर पुलिस उत्तराखंड लाई।
मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने फर्जी दस्तावेज लगातार शिक्षा विभाग में अध्यापक की नौकरी हासिल की। उसके खिलाफ मुकदम दर्ज किया गया था। खानपुर पुलिस ने जांच करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर दबिश दी। वहीं सफलता हासिल करते हुए पुलिस ने आरोपी फर्जी शिक्षक को धामपुर बिजनौर से गिरफ्तार किया। दर्ज मुकदमें में अभियुक्त की तलाश के लिए तेजतर्रार एसओ खानपुर संजीव थपलियाल ने SI लक्ष्मण जोशी के नेतृत्व में टीम गठित की। नामजद अभियुक्त लोकेश कुमार निवासी कादराबाद खुर्द, बिजनौर की तलाश में टीम द्वारा की जा रही जांच के दौरान जानकारी मिली कि कि रणबीर उर्फ प्रीतम सिंह निवासी खुर्द कादराबाद बिजनौर द्वारा लोकेश कुमार उपरोक्त के फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर शिक्षा विभाग में नौकरी हासिल की गई थी।
पुलिस टीम ने लगातार मुखबिर तंत्र की मदद से आऱोपी तक पहुंचने की कोशिश में थी। पुलिस को बीते दिन इस पर सफलता मिली और पुलिस ने 3 फरवरी को फरार आऱोपी प्रीतम सिंह को कस्बा धामपुर जिला बिजनौर से गिरफ्तार किया।
पुलिस टीम-
1- SI लक्ष्मण जोशी
2- SI नवीन चौहान
3- C. गोविंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here