बड़ी खबर। महाराष्ट्र में फंसी कांग्रेस गठबंधन की सरकार, बीजेपी की सक्रियता बढ़ी

महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस की महाअघाड़ी गठबंधन सरकार फंस गई है। शिवसेना के 28 विधायक ‘गायब’ हो गए हैं। माना जा रहा है कि ये सभी सरकार से नाराज हैं।


udhav thakrey sharad panwar maharastra shivsena govt

 

महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस की गठबंधन सरकार अल्पमत में आती दिख रही है। शिवसेना के ताकतवर विधायक एकनाथ शिंदे अपने साथ दो दर्जन से अधिक विधायकों को लेकर गुजरात पहुंच गए हैं। खबरें हैं कि उन्हें सूरत में रखा गया है।

बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं और जल्द ही अपनी रणनीति का खुलासा कर सकते है।ऐसे में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और सहयोगी एनसीपी नेता शरद पवार ने अपने अपने विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। इसके साथ ही कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है।

वहीं दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि आधे घंटे चली इस बैठक में महाराष्ट्र के हालिया सियासी हालात को लेकर चर्चा हुई है।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि उनकी विधायकों से बात हुई है और उन्हें गुजरात में बंधक बना कर रखा गया है। उनमें से कुछ विधायक वापस आना चाहते हैं लेकिन उन्हें आने नहीं दिया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here