महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी का ऐलान

Petrol, diesel prices will change every day from May 1

 

महाराष्ट्र में नवनिर्वाचित एकनाथ शिंदे की सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी कटौती किया है। महाराष्ट्र में नई सरकार बनने के बाद जनता को बड़ी राहत मिली है। राज्य की एकनाथ शिंदे सरकार ने आम आदमी को पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से छुटकारा दिलाते हुए पेट्रोल 5 रुपये और डीजल 3 रुपये प्रति लीटर सस्ता किया है।

गुरुवार को राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने का फैसला हुआ है। मंत्रालय में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सीएम शिंदे ने संवाददाताओं को बताया कि इस फैसले से सरकारी खजाने पर 6,000 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। सीएम शिंदे ने कहा कि इसे पहले केंद्र सरकार ने दो बार टैक्स कम किया था और राज्य सरकारों को कहा था कि वे भी ईंधन पर लगने वाले वैट में कटौती करें।

वहीं उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना और भाजपा की सरकार ने यह फैसला लोगों के कल्याण की खातिर लिया है। इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मुख्यमंत्री एकनाथराव शिंदे के नेतृत्व में नई सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः ₹5/लीटर और ₹3/लीटर कम करने का निर्णय लिया है।

वहीं दूसरा ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा ‘माननीय पीएम द्वारा की गई अपील की दिशा में यह हमारा कदम है, जो आम नागरिकों के लिए है। राज्य इस निर्णय के लिए ₹6000 करोड़ का भार वहन करेगा’।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इस बड़ी कटौती के बाद पेट्रोल 106.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here