अल्मोड़ा में शराबी पति ने की पत्नी की पीट-पीटकर हत्या,ससुराल वालों को कहा-सिलेंडर फट गया था

अल्मोड़ा से बुरी खबर है। उत्तराखंड में एक बार फिर से एक बेटी घरेलू हिंसा और शराबी पति का शिकार हो गई। नशे ने कई घर परिवार बर्बाद कर दिए। अब तक शराब के नशे में कई लोगों की जान जा चुकी है और शराबी कइयों की जान ले चुके हैं। ताजा मामला अल्मोड़ा के कसारदेवी के पास मटेना गांव का है जहां शराबी पति ने पत्नी की पीट-पीट कर निर्मम हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपी ने हत्या के मामले को हादसा बताया लेकिन ज्यादा दिन उसका झूठ छुप नहीं पाया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतका की चार महीने की बेटी हुई अनाथ

पुलिस से मिली अनुसार आरोपी ने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया है। जानकारी मिली है कि मृतका की चार महीने की बेटी भी है जो की मां की राह तक रही है लेकिन उसे क्या पता कि उसके ही पिता ने उसकी मां को मौत के घाट उतार दिया। बता दें कि मृतका की बेटी को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सौंपा गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मटेना निवासी कृष्ण उर्फ किशन (28) पुत्र सुंदर लाल सोमवार देर रात शराब के नशे में घर पहुंचा। इस दौरान उसकी पत्नी शोभा देवी (25) से किसी बात को लेकर बहस हुई और उसने गुस्से में आकर उसने पत्नी की बुरी तरह पीट दिया। इस दौरान पत्नी शोभा गंभीर रूप से घायल हो गई और कुछ देर बाद उसकी मौत गई। पुलिस के अनुसार पति ने मामले को हादसे में तब्दील करने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब ना हो सकता।

बनाई झूठी कहानी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आऱोपी ने पहले गैस सिलेंडर से गैस लीक कर इस घटना को अंजाम देने की कोशिश की। ससुराल वालों को उसने कहा कि सिलेंडर फटने के कारण उनकी बेटी की मौत हो गई है। मंगलवार सुबह पत्नी के शव पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जलाने की कोशिश की लेकिन आग अधिक नहीं फैली। आरोपी ने खुद पत्नी के अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगा।

मृतका के पिता को दामाद की बातों पर शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की है। इधर, अल्मोड़ा पुलिस ने पति के खिलाफ धारा 302 और साक्ष्य छिपाने पर धारा 201 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। दोनों की दूसरी शादी बताई गई है। घटना का कारण शराब के नशे में हुआ विवाद बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here