शाही स्नान के लिए हरिद्वार आ रहे लोगों के लिए जरुरी खबर, ये अनिवार्य वरना होगी वापसी

हरिद्वार : महा शिवरात्रि के सही स्नान को लेकर हरिद्वार कुंभ में आने वाले बाहरी श्रद्धालुओं को बॉर्डर पर कोरोना जांच,और पंजीकरण आदि कराने के बाद ही श्रद्धालु हरिद्वार रवाना होंगे। बॉर्डर पर तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम सी रविशंकर और एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने नारसन बॉर्डर का भी निरीक्षण किया। साथ ही कोरोना जांच की तैयारियों को लेकर सभी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। ऐसे में प्रशासन के सामने भीड़ को नियंत्रित करने के साथ ही केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन कराना बड़ी चुनौती है।

डीएम सी रविशंकर ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से कुंभ के लिए जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) के तहत जिनकी आरटीपीसीआर साथ ही बॉर्डर पर पंजीकरण के अलावा कोरोना जांच की भी व्यवस्था रहेगी। हालांकि, संभावना यह भी है कि महाकुंभ जैसे बड़े आयोजन में भीड़ कभी भी अनियंत्रित हो सकती है। डीएम ने बताया कि कुंभ में पहुंचने वाले लोगों की जांच के लिए बॉर्डर पर स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

बॉर्डर पर ही रोके जाएंगे बाहरी श्रद्धालु, कोरोना जांच और पंजीकरण के बाद भेजे जाएंगे।
एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज ने बताया कि कल महा शिवरात्रि का साही स्नान पर अधिक संख्या श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है स्थिति को नियंत्रित रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी लगाया गया है सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here