उत्तराखंड : समय से दफ्तर नहीं आए तो कर दिया जाएगा ट्रांसफर, आदेश जारी

देहरादून: कर्मचारियों के ऑफिस आने का समय तय होता है। बावजूद, कई कर्मचारी समय से दफ्तर नहीं आते हैं। ऐसी समस्या से रोडवेज भी लंबे समय से जूझ रहा है। लेकिन, अब निगम ने ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ सख्ती बरतने का मन बना लिया है। इसके लिए बाकायदा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि जो कर्मचारी समय से ऑफिस नहीं पहुंचेगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उत्‍तराखंड रोडवेज में अब समय से दफ्तर न आने और समय से पहले दफ्तर छोड़ने वालों पर कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं। महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन की ओर से आदेश दिया गया है कि जो अधिकारी और कर्मचारी समय का अनुपालन नहीं कर रहे, उनका दूसरे मंडल में तबादला कर दिया जाए। तैनाती स्थल से दूर से आने वाले कार्मिकों को खास तौर पर चेतावनी दी गई है।

रोडवेज में बड़ी संख्या में ऐसे अधिकारी और कर्मचारी हैं, जो अपने तैनाती स्थल से दूर रहते हैं। महाप्रबंधक संचालन ने बताया कि ऐसे अधिकारी व कर्मचारी न तो दफ्तर समय पर आते हैं, न पूरे समय तक दफ्तर में रहते हैं। ये रोजाना निगम की बसों में ही अप-डाउन करते हैं। बस सेवा के अनुसार सुबह घर से चलते हैं और शाम को दफ्तर भी जल्दी छोड़ देते हैं।

महाप्रबंधक ने कहा कि यह अनुशासनहीनता और विधिक दृष्टि से गलत तो है, बल्कि अधिकारी-कर्मचारी आचरण नियमावली के विरुद्ध भी है। यदि बड़े अधिकारी या प्रशासनिक कार्यालयों के कर्मचारी ही समय का पालन नहीं करेंगे तो इससे निचले कर्मचारियों पर भी बुरा असर पड़ता है। बस संचालन भी इससे प्रभावित हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here