उत्तराखंड से बड़ी खबर : आईबी के जेसीओ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कइयों को ऐसे लगाया चूना

रामनगर। कोतवाली पुलिस ने आई.बी. के जेसीओ को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आप सोच रहे होंगे कि इतना बडा़ अधिकारी आखिर किस आरोप में गिरफ्तार हुआ तो बता दें कि ये फर्जी जसीओ है जो खुद को जसीओ बताकर नौकरी दिलाने के बहाने युवाओं से लाखों की ठगी कर चुका है। इसकी ठगी के जाल में देहरादून और हरिद्वार के युवओं को फंसा चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार वादी केशव विश्वकर्मा पुत्र राम स्वरूप विश्वकर्मा निवासी ग्राम गांधीनगर, मालधनचौड़, कोतवाली रामनगर, नैनीताल ने तहरीर दी थी कि प्रतिवादी उज्जवल गोस्वामी पुत्र मदन गोस्वामी निवासी कैलाश गली खड़खड़ी हरिद्वार ने खुद को आई.बी. में जेसीओ बताकर उसको विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 6 लाख 35 हजार 9 सौ रूपये ठग लिये हैं।

उक्त तहरीर पर थाना पुलिस ने धारा 420 भादवि का पंजीकृत किया। अभियोग की विवेचना उनि जगवीर सिंह द्वारा की गयी। इस दौरान प्रकाश में आया कि उज्जवल गोस्वामी द्वारा स्वयं को आईबी में जेसीओ बताया जाता है तथा बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा दिया जाता है।

इसके लिये वह फर्जी सलेक्शन लिस्ट, फर्जी नियुक्ति प्रमाण-पत्र आदि देकर बेरोजगार युवकों का विश्वास जीतकर उनसे ठगी करता है। जिसके आधार पर अभियोग में धारा 468/471 भादवि की बढ़ोत्तरी की गयी। इसने देहरादून, हरिद्वार आदि जिलों में भी बेरोजगार युवकों से इस प्रकार की ठगी की है। जिसके विरूद्ध देहरादून के थाना पटेलनगर में धारा 420/406/506 IPC तथा जनपद हरिद्वार के थाना कनखल में धारा 419/42/506 IPC पंजीकृत है।

आज बृहस्पतिवार को आरोपी ठग उज्जवल गोस्वामी को ऋषिकुल मैदान के पास हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के कब्जे से धोखाधड़ी कर प्राप्त किये गये रूपयों में शेष 20 हजार, घटना में प्रयुक्त मोबाइल, सिम तथा एक एटीएम बरामद किया गया है।

गिरफ्तारी को अंजाम देने वाली पुलिस टीम में कोतवाली रामनगर से उनि जगवीर सिंह, चौकी मालधनचौड़, कनि तरूण चौधरी चौकी मालधनचौड़,कानि. प्रदीप कुमार, चौकी मालधनचौड़, कोतवाली रामनगर शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here