हरीश रावत की सुरक्षा में भारी चूक, मंच पर चाकू लेकर चढ़ा युवक, कहा- जय श्रीराम बोलो

काशीपुर : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया है। बीते दिन काशीपुर में हरीश रावत की जनसभा में मंच पर अचानक एक युवक हाथ में चाकू लिए मंच पर चढ़ गया। मंच पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने किसी तरह उसे पकड़कर चाकू छीना और नीचे उतारा। गनीमत रही कि हरदा समेत सभी नेता मंच से उतर चुके थे। जानकारी मिली है कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है जिसे पुलिस को सौंपा गया।

आपको बता दें कि बीती गुरुवार शाम काशीपुर के रामलीला मैदान में हरीश रावत का कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। हरीश रावत संबोधन खत्म करके नीचे उतर गए औऱ जाने लगे तभी भगवा गमछाधारी प्रतापपुर निवासी विनोद मंच पर चढ़ गया। माइक लेकर उसने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। कार्यकर्ताओं ने उसे रोका और माइक बंद कर दिया। इसके बाद विनोद ने लंबा चाकू निकाल लिया और जय श्रीराम नहीं बोलने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उसे बमुश्किल दबोचा।कांग्रेसियों में इससे रोष है। उनका आऱोप है कि पूर्व सीएम की सुरक्षा में यह चूक प्रशासन की हीलाहवाली की वजह से हुई है। पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान हुए शोर को मैंने भी सुना। मगर बात खत्म कर आगे भी जाना था। इसलिए मैंने अपने संबोधन पर जोर दिया। पता नहीं युवक कहां से आया होगा। इसमें साजिश जैसी कोई बात नहीं है। भला मुझसे किसी की क्या दुश्मनी। हालांकि, यशपाल आर्य भी मेरे साथ थे। इसलिए थोड़ा चिंता तो रहती है। युवक  के बारे में ज्यादा जानकारी लोकल लोगों को ही होगी।

मिली जानकारी के अनुसार इसी युवक वे कुछ दिन पहले टावर पर चढ़कर पीएम से बात कराने की जिद्द भी की थी। यूथ कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी प्रभात साहनी की ओर से दी मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here