पद्मश्री सरदार जगजीत सिंह दर्दी को गृह मंत्री अमित शाह ने लिखी चिट्ठी

पद्मश्री से सम्मानित चढ़दीकला टाइम टीम के चेयरमैन सरकार जगजीत सिंह दर्दी को गृह मंत्री अमित शाह ने चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने जगजीत सिंह दर्दी के समाज और देशहित में किए जा रहे कामों की सराहना की है। गृह मंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि आप जो काम कर रहे हैं, वह समाज को प्रेरित करने वाले हैं। इन कामों से समाज के साथ ही देख की तरक्कती में भी योगदान दे रहे हैं।

गृह मंत्री ने लिखा है कि यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि भारत के महामहिम राष्ट्रपति महोदय रामनाथ कोविंद ने आपके लोक प्रेरक जीवन और नई पीढ़ी के दिग्दर्शन के संदर्भ में आपके उल्लेखनीय योगदान के लिए आपको व्यापार एवं उद्योग के क्षेत्र में पद्मश्री से सम्मानित किया है। पंजाबी मीडिया को मजबूत करने में अग्रधी भूमिका निभाई। साथ ही एक शिक्षाविद् के रूप में भी उत्कृष्ट कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि पवित्र धर्म स्थलों गुरुद्वारा बंगला साहिब, हेमकुंट साहिब और तख्त श्री हरिमंदिरजी पटना साहिब से गुरबाणी का लाइव प्रसारण कर आप विश्व कल्याण में अपनी भूमिका के लिए विश्वभर में प्रतिष्ठित हैं। आपके मौलिक योगदान को सदैव याद रखा जायेगा। पद्म पुरस्कारों की अपनी एक सुदीर्घ परंपरा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के पद्म पुरस्कार अब उनको मिलते हैं, जो निष्काम कर्मयोगी हैं। समाजसेवा के लिए समर्पित व अपनी असाधारण उपलब्धियों से राष्ट्र का मान बढ़ाने वाले विभूतियों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित करने की जो अनूठी परंपरा कायम हुई है, वह अद्भुत है।

विशिष्ट कृतित्व को सम्मानित करने की प्रक्रिया के लोकतंत्रीकरण के परिणामस्वरूप अब यह पुरस्कार राज-सम्मान का ही नहीं, अपितु लोक-मान्यता का भी प्रतीक बन गया है। गृह मंत्री ने सरदार जगजीत सिंह दर्दी को पद्मश्री की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपको इस गौरवपूर्ण पुरस्कार के लिए हृदय की अतल गहराइयों से बधाई और शुभकामनाएं। आप अपनी संकल्प यात्रा पर निरंतर गतिमान रहें। मेरा विश्वास है कि आपका कार्य प्रकाश स्तम्भ बनकर नई पीढ़ी का मार्ग प्रशस्त एवं प्रकाशित करेगा। ईश्वर आपको उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here