होली और शब-ए-बारात एक साथ, शांति व्यवस्था के लिए अधिकारियों ने की बैठक, की ये अपील

लालकुआं : आगमी होली और शब-ए-बारात के त्योहार को देखते हुए कोतवाली परिसर में शांति कमेटी की बैठक हुई यहां उपजिलाधिकारी मनीष कुमार कि अध्यक्षता में हुई इस बैठक में क्षेत्र के तमाम व्यापारी और लोग शामिल हुए। जिसमें अधिकारियों ने होली व शब-ए-बारात त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए लोगों से अपील की। साथ ही लोगों को आश्वस्त भी किया कि त्यौहार में खलल डालने वालों को किसी भी रूप में बख्शा नहीं जाएगा।

इधर उपजिलाधिकारी मनीष कुमार ने कहा कि होली रंगों का त्योहार है। यह आपसी सद्भाव और भाईचारे का भी प्रतीक है। वहीं दूसरी ओर मुस्लिम भाईयों का शब-ए-बरात पर्व भी हे इसे सभी सौहार्द पूर्वक मनाएं यह दोनों पर्व त्योहार की तैयारियों को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है।

इधर पुलिस क्षेत्राधिकारी शांतनु पाराशर ने लोगों से क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग की अपील की उन्होंने कहा कि होली का त्योहार प्रेम व सौहार्द का प्रतीक है इसे मिलकर उत्साह पूर्वक मनाएं त्योहार में अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी उन्होंने त्योहार को परंपरागत तरीके व हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कहीं भी होलिका दहन के स्थान पर समस्या उत्पन्न हो रही हो तो इसकी सूचना दें उसका समय रहते निस्तारण किया जाएगा। बैठक उन्होंने कहा कि सभी स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था और साफ साफाई कि काराई जायेगी उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि पर्व के नाम पर अराजकता फैलाने वाले की सूचना हर हालत मे पुलिस को महैया कराया जाय साथ ही अपने आस पास की समस्याओं से भी उपस्थित अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here