उत्तराखंड को 3400 करोड़ रूपए की सौगात देना है ऐतिहासिक: अजय भट्ट

उत्तराखंड के हल्द्वानी में पहुंचे केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तराखंड को 3400 करोड़ रूपए की सौगात देने को ऐतिहासिक दिन बताया है। अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है, और यहां के लोग भी उनसे अपनापन रखते हैं, यही वजह है कि प्रधानमंत्री जब भी उत्तराखंड आते हैं तो राज्य को कुछ न कुछ सौगातें देकर जाते हैं।

इस बार उन्होंने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए केदारनाथ में रोपवे का शिलान्यास बद्रीनाथ में कॉरी डोर और हेमकुंड साहिब में रोपवे का शिलान्यास कर ऐतिहासिक सौगात दी है। लिहाजा उत्तराखंड के लोग प्रधानमंत्री का आभार जता रहे हैं। अजय भट्ट ने कहा कि देश और उत्तराखंड राज्य का सही और समग्र विकास अगर हुआ है तो वह सिर्फ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में ही हुआ है।

रविवार को हल्द्वानी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से गोविंदघाट से हेमकुंड साहिब तक रोपवे की सौगात देने की खुशी में सिख समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट का जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री हर धर्म वर्ग का सम्मान करते हुए हर क्षेत्र में विकास कार्य कर रहे हैं। उनका उत्तराखंड से विशेष लगाव है। इसीलिए उन्होंने सिखों के पवित्र स्थल हेमकुंड साहिब में रोपवे की घोषणा कर शिलान्यास किया है।

उन्होंने कहा कि हेमकुंड साहिब आने वाले श्रद्धालु अब आसानी से दर्शन के लिए पहुंच सकेंगे। अजय भट्ट ने कहा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। हर वर्ग को ध्यान में रखकर विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here