हाईकमान ने तीन दिग्‍गज नेताओं को बुलाया दिल्‍ली, CM की दौड़ में ये सबसे आगे

देहरादून : उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब सीएम किसको बनाया जाए, इसको लेकर मंथन किया जा रहा है। विधायकों की दिल्ली दौड़ जारी है। दो-तिहाई बहुमत हासिल करने के बावजूद सीएम किसको बनाया जाए, इस पर फाइनल फैसला नहीं हो पाया है। कई विधायकों के नाम सीएम बनाने की लिस्ट में सामने आ रहे हैं लेकिन होगा वहीं जो हाईकमान तय करेगा।। हर किसी की नजर दिल्ली और टीवी चैनलों पर है।

मिली जानकारी के अनुसार शीर्ष नेतृत्व के बुलावे पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने बताया कि तीनों ही राष्ट्रीय कार्यालय में आयोजित बैठक में भाग लेंगे। पार्टी ने नव निर्वाचित विधायकों को होली के बाद दून आने की सलाह दी है।ऐसे में समझा जा रहा है कि 19 मार्च को केंद्रीय पर्यवेक्षक यहां पहुंचेंगे और इसी दिन या फिर अगले दिन भाजपा विधायक दल की बैठक हो सकती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री की दौड़ में धामी आगे चल रहे हैं,। कई विधायक उनके समर्थन में आगे आए हैं। कैलाश गहतोड़ी समेत कई और विधायक कार्यवाहन सीएम धामी को ही सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। दावेदारों ने सार्वजनिक रूप से किसी भी तरह की बयानबाजी से बचते हुए दिल्ली में अपने-अपने संपर्कों को न सिर्फ सक्रिय किया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here