यहां गुस्साएं लोगों ने रोका कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का काफिला, जमकर किया विरोध

कोटद्वार। पौड़ी गढ़वाल के हल्दूखाता क्षेत्र में ट्रेचिंग ग्राउंड के लिए नगर निगम को वन भूमि मुहैया कराने के विरोध में आज सोमवार को स्थानीय लोगों ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का काफिला रोक लिया और मंत्री का घेराव किया। आपको बता दें कि वन मंत्री हल्दूखाता में ऊर्जा निगम के 32 केवी नवनिर्मित विद्युत सब स्टेशन के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत आज सोमवार को लालढांग-चिलरखाल वन मोटर मार्ग से होते हुए दोपहर करीब 12 बजे जैसे ही कंचनपुरी तिराहे पर पहुंचे, स्थानी लोगों ने उनका काफिला रोक लिया और मंत्री का घेराव किया। लोगों ने हल्दूखाता में ट्रेचिंग ग्राउंड निर्माण का विरोध किया और करते आ रहे हैं। आपको बता दें कि कोटद्वार नगर निगम ने ट्रेचिंग ग्राउंड के लिए हल्दूखाता क्षेत्र में करीब 1 हेक्टेयर भूमि का चयन किया। वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत की बदौलत पिछले दिनों यह भूमि वन विभाग ने नगर निगम को ट्रांसफर कर दी गई। नगर निगम की ओर से इन दिनों ट्रेचिंग ग्राउंड के निर्माण को कार्ययोजना तैयार की जा रही है

विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि सरकार ने पहले उन पर नगर निगम थोपा और अब ट्रेचिंग ग्राउंड थोप दिया। कहा कि ट्रेचिंग ग्राउंड के निर्माण से क्षेत्र में गंदगी बढ़ जाएगी, जिससे क्षेत्र में बीमारियों के फैलने का डर भी बढ़ेगा। क्षेत्रीय जनता एकस्वर में ट्रेचिंग ग्राउंड के लिए आवंटित वन भूमि को निरस्त करने की मांग कर रही थी।कैबिनेट मंत्री डा हरक सिंह रावत ने कहा कि ट्रेचिंग ग्राउंड के लिए भूमि आवंटित की जा चुकी है और अब इस मामले में कुछ नहीं हो सकता। इस पर आमजन भड़क गया और काबीना मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करने लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here