उत्तराखंड। बारिश में बह गई ऑल वेदर रोड, जगह जगह मुसीबत, परेशानी हर ओर

badrinath highway
Amar Ujala

उत्तराखंड में बारिश ने मैदान से लेकर पहाड़ तक कहर ढा रखा है। हाल ये है कि कई स्थानों पर लोगों के घरों में पानी घुस गया है तो कहीं पूरी चट्टान ही घरों को जमींदोज कर गई है।

दरअसल उत्तराखंड के कई इलाकों में शुक्रवार की शाम से ही तेज बारिश शुरु हो गई है। पर्वतीय इलाकों में सुबह से ही बारिश का सिलसिला शुरु हो गया जो शनिवार तक जारी है। ऐसे में कई जगहों पर भूस्खलन और मार्गों के बंद होने की सूचनाएं आ रहीं हैं।

बद्रीनाथ हाईवे बाधित

भारी बारिश के चलते लामबगड़ नाले में उफान आ गया। इससे बद्रीनाथ हाईवे का कुछ हिस्सा बह गया। इसके चलते हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। लगातार बारिश और पानी के तेज प्रवाह के चलते पूरा हाईवे क्षतिग्रस्त हो गया है। इस मार्ग पर बड़े बड़े बोल्डर आ गिरे हैं। इससे यहां आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो गया। एजेंसियों को हाईवे खोलने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। शनिवार को सुबह बीआरओ की कड़ी मेहनत के बाद ये मार्ग आवागमन के लिए खोला गया। इसके बाद लगभग 700 के करीब यात्री बद्रीनाथ की ओर बढ़े।

धारचुला में मकान जमींदोज

धारचूला में भारी बारिश के चलते एक मकान जमींदोज हो गया। धारचुला बाजार के एलधारा में पहाड़ी से गिरे बोल्डर की चपेट में आकर एक मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि दोपहर से ही पहाड़ी से बोल्डर गिर रहे थे और प्रशासन ने पहले ही कई मकानों को खाली करा लिया था।

देहरादून में आफत

वहीं भारी बारिश के चलते देहरादून में कई इलाकों में जलजमाव हो गया। राजधानी का वो हिस्सा जो स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित हो रहा है उसमें भी कई जगहों पर जलभराव हो गया। हालात ये हुए कि दुकानों और घरों में पानी घुस गया। घंटाघर, दिलाराम बाजार, धर्मपुर, रायपुर रोड जैसे इलाकों में जल जमाव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं मलबा आने के दून और मसूरी मार्ग भी कुछ घंटों के लिए बंद हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here