उत्तराखंड। भारी बारिश से कई पुल बहे, मार्गों पर आवागमन प्रभावित

thal munsyari marg

 

उत्तराखंड में सुबह से हो रही भारी बारिश आफत लेकर आई है। पिथौरागढ़ में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी है। इसी बीच पिथौरागढ़ में थल मुनस्यारी मोटर मार्ग में ग्राम कैंटी तोक डोलीगाड़, बिर्थी फॉल के पास बनी पक्की पुलिया भारी बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गई है। इस मार्ग पर आवागमन बाधित है। मुनस्यारी में सबसे अधिक 56 एमएम बारिश हुई। मलबा आने से पिथौरागढ़ – धारचूला नेशनल हाईवे लखनपुर के पास बंद है।

वहीं हल्दवानी में भारी बारिश के चलते कई मार्गों पर पानी भर गया है। इससे आवागमन प्रभावित हुआ है। लोगों के घरों और दुकानों में पानी घुस गया है। कई सड़कें पर पत्थरों के गिरने से आवागमन प्रभावित हो रहा है। आज नैनीताल में भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते स्कूल बंद हैं। नैनीताल जिले में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

बागेश्वर मे भारी बारिश हो रही है। यहां नदियां उफान पर हैं। इसके साथ ही कई मार्गों पर पत्थरों के आने से मार्ग बाधित हो गए हैं।

gopeshawar highway bridge

भूस्खलन से केदारनाथ हाईवे पर गोपेश्वर-चोपता कुंड केदारनाथ हाइवे पर वॉश आउट होने से मार्ग पूरी तरह बंद है।बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से घाट दांगी पुल बह गया है। साथ ही, घिंघराण पुल भी क्षतिग्रस्त हुआ है। हाईवे और सड़कें बंद होने से बड़ी संख्या में यात्री फंस गए हैं।

वहीं बदरीनाथ हाईवे पर सिरोबगड़ में पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है, जिससे यातायात के दौरान मुश्किलें हो रही है। बता दें कि ये लैंडस्लाइड जोन हमेशा ही मुश्किल का सबब रहा है। लगातार गिर रहे पत्थरों से आने जाने वालों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

lambagad

वहीं खचडू नाला (लामबगड़) में पहाड़ी से मलबा व नाले में अधिक पानी आने के कारण मार्ग अवरुद्ध है। एजेंसियां इस मार्ग को खोलने में जुटी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here