पंजाब कांग्रेस प्रभारी पद से हो सकती है हरीश रावत की छुट्टी, इन्हें मिल सकती है जिम्मेदारी

देहरादून : पंजाब में हुई उत्थल पुथल का खामियाजा प्रदेश प्रभारी हरीश रावत को भुगतना पड़ सकता है। जी हां खबर है कि हरीश रावत की प्रदेश प्रभारी पंजाब पद से छुट्टी हो सकती है और ये जिम्मेदारी हरीश चौधरी को दी जा सकती है। हालांकि खबर है कि हरीश रावत ने खुद ही इसकी इच्छा जताई है कि पंजाब प्रदेश प्रभारी से उनका मुक्त कर दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब कांग्रेस का प्रभारी हरीश चौधरी को बनाया जा सकता है। कहा जा रहा है कि पंजाब में हुई उत्थल पुथल का हरीश रावत तोड़ नहीं निकाल पाए और इस कारण उन्हें हटाया जा सकता है। हालांकि हरीश रावत ने खुद इस पद से उनको अवमुक्त करने की गुजारिश की थी। वहीं बात करें हरीश चौधरी की तो वो पंजाब कांग्रेस के घटनाक्रम काे लेकर कुछ दिनों से सक्रिय रहे हैं। वह पिछले दिनों पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए अजय माकन के साथ चंडीगढ़ आए थे। इसी के बाद पंजाब में सीएम का बदलाव हुआ था। इसके बाद से वह पंजाब में लगातार सक्रिय हैं। प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू ने भी इस्तीफा दे दिया है।

खबर है कि हरीश रावत ने भी पंजाब कांग्रेस के प्रभारी के दायित्‍व से खुद को मुक्‍त करने की कांग्रेस हाईकमान से गुजारिश की थी। पंजाब के साथ उत्‍तराखंड में भी 2022 में विधानसभा चुनाव होना है और ऐसे में रावत पंजाब में पूरा समय नहीं दे पाएंगे। खबर है कि इसी के चलते हरीश रावत ने इच्छा जाहिर की है कि उन्हें इससे अवमुक्त कर दिया जाए और खबर है कि उन्हें जल्द पंजाब कांग्रेस के प्रभारी पद से मुक्‍त कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here