हरिद्वार : अब गंगा जल पहुँचेगा भक्तों के घर, विधायक ने किया टीम का गठन, जल्द नंबर जारी

रुड़की- सावन माह में कावड़ियों के हरिद्वार जाने की रोक लगाने के बाद रुड़की विधायक ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में गंगाजल बांटने के लिए टीम का गठन किया है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि प्रशासन का सहयोग करते हुए लोग घरों में ही रहकर शिवरात्रि पर्व मनाएं और आसपास के मंदिरों में गाइडलाइंस का पालन करते हुए जलाभिषेक करें। उत्तराखंड सरकार द्वारा इस बार भी कावड़ियों के हरिद्वार आने पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही कावड़िया के रूप में हरिद्वार पहुंचने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी शासन द्वारा दी गई है। वही शिवरात्रि से पूर्व रुड़की क्षेत्र से भी काफी संख्या में लोग हरिद्वार में जल लेने जाते हैं और शिवालयों में जलाभिषेक करते हैं।

टॉल फ्री नम्बर जारी

रुड़की क्षेत्र से लोग हरिद्वार न पहुंचे इसके लिए रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने घर-घर गंगाजल पहुंचाने का निर्णय लिया है। और टॉल फ्री नम्बर 8266976076 जारी किया है।उन्होंने इसके लिए एक विशेष टीम का गठन किया है जो कि हरिद्वार से गंगाजल लाकर अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक उसे पहुंचाएगी।

विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए हम सभी को जागरूक होने की आवश्यकता है।कहा कि इसके लिए हमें शासन प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गठित की गई टीम तांबे की छोटी लुटिया में गंगाजल लाकर शिवरात्रि से एक सप्ताह पूर्व लोगों तक पहुंचाएंगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य में पार्षदों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं का सहयोग भी लिया जाएगा। उन्होंने अपील की कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए लोग आसपास के शिवालयों में ही जलाभिषेक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here