कुंभ कोविड जांच पूरी, 120 पेज की रिपोर्ट में दर्ज हुए राज, बड़े अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

covid infections in india (1)

हरिद्वार में हुए कुंभ कोविड घोटाले की जांच पूरी हो गई है। हरिद्वार के मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार ने ये जांच पूरी कर ली है। सौरभ गहरवार ने अपनी जांच रिपोर्ट हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय को सौंप दी है। इस जांच रिपोर्ट को तैयार करने में दो महीने से अधिक का समय लग गया। सरकार ने 15 दिनों में जांच रिपोर्ट देने को कहा था।

हालांकि जांच रिपोर्ट में क्या है इस संबंध में जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी कुछ बोलने की स्थिती में नहीं है। जांच रिपोर्ट को जिला प्रशासन ने फिलहाल किसी को नहीं बता रहा है। सूत्रों की माने तो कोरोना टेस्टिंग में मुख्य विकास अधिकारी को कई खामियां मिली हैं। कई फर्जी मोबाइल नंबरों के बारे में भी जानकारी मिली है। 120 पेज की इस रिपोर्ट में इससे जुड़े कई साक्ष्य जोड़े गए हैं। सूत्रों की माने तो इस मामले में कुछ बड़े अधिकारी भी लपेटे में आ सकते हैं।

फर्जी नंबर, दिखा दिए लाखों

आपको बता दें कि कोरोना काल में हुए कुंभ के दौरान कई लैब्स को श्रद्धालुओं की कोविड जांच का जिम्मा दिया गया था। कंपनियों ने बिना जांच के ही फर्जी मोबाइल नंबरों की इंट्री कर करोड़ों का बिल खड़ा कर दिया। लैब्स ने दावा किया कि लाखों लोगों की जांच की गई है।

एक व्यक्ति के पास पहुंचे एक मैसेज से इस पूरे खेल का भंडाफोड़ हुआ। इसके बाद कोविड जांच में फर्जीवाड़े का पता चला।

बताया जा रहा है कि ये रिपोर्ट पूरी रात कामकर तैयार की गई। विकास भवन के कई कर्मचारियों को इस काम में लगाया गया। कई घंटों तक चली मशक्कत के बाद ये रिपोर्ट लिखी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here