ब्रेकिंग : हरिद्वार में गंगा का रौद्र रुप, चेतावनी निशान के करीब बह रही, सभी चौकियों को अलर्ट जारी

हरिद्वार: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए हैं। हरिद्वार में गंगा का रौद्र रुप देखने को मिल रहा है। बता दें कि हरिद्वार में गान चेतावनी के निशान के करीब बह रही है। इसको देखते हुए विभाग ने सभी बाढ़ चौकियों को अलर्ट जारी कर दिया है।मिली जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे तक गंगा का जल स्तर 292.90 मीटर था और तो वहीं चेतावनी और खतरे का निशान 294 मीटर है जिससे सिर्फ एक ही मीटर की दूरी बची है।

पहाडो के साथ मैदानी इलाक़ों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश का हरिद्वार स्थित गंगा के जल स्तर पर असर साफ तौर पर दिख रहा है। इसको देखते हुए विभाग और एसडीआरएफ के साथ पुलिस अलर्ट हो गई है। विभाग ने हरिद्वार में सभी बाढ़ चौकियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही गंगा किनारे रहने वाले लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की प्रशासन ने अपील की है। इसी के साथ गंगा के जल स्तर पर भी सिंचाई विभाग के अधिकारी नजर बनाए हुए हैं।अधिकारी जिलाधिकारी को पल पल की सूचना दे रहे हैं। वहीं बता दें कि अधिकारियों ने गंगा के जल स्तर में इज़ाफ़ा होने की संभावना जताई है औऱ साथ लोगो को गंगा किनारे ना जाने की अपील की है।

एसडीआरएफ और जल पुलिस को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि राज्य में अभी तीन दिन का भारी से भारी बारिश का अलर्ट है ऐसें में भारी बारिश के चलते गंगा का स्तर खतरे के निशान से ऊपर जाने की भी आशंका है जिसके देखते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here