हल्द्वानी : डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट, फॉगिंग जारी

हल्द्वानी- बदलते मौसम के साथ ही डेंगू के मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट हो चुका है. राजधानी देहरादून में डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन सतर्कता बरत रहा है. हल्द्वानी नगर निगम भी नहीं चाहता कि कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच डेंगू जैसी घातक बीमारी आम जनता के बीच में आए।

लिहाजा प्रशासन पहले ही अलर्ट हो चुका है क्योंकि 2 साल पहले ड़ेंगू बेकाबू हो गया था जिससे कई लोगो को अपनी जान भी गवानी पड़ी थी. पिछले सालों के आंकड़ों की तुलना में इस बार स्वास्थ विभाग और प्रशासन की कोशिश है कि ड़ेंगू की शुरुआत ही ना होने दी जाये।

हल्द्वानी नगर निगम आयुक्त के मुताबिक जिले में डेंगू लार्वा पैदा होने वाले स्थानों, गली मोहल्लों में पहले चरण की फॉगिंग करवा दी गयी है औऱ ऐसी जगहों को भी चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है, जहां ड़ेंगू लार्वा पनप सकते हैं. सुशीला तिवारी अस्पताल में भी डेंगू का अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. डेंगू के हालात पिछले सालों की तरह हल्द्वानी में बेकाबू ना हो इसको देखते हुए हल्द्वानी नगर निगम पहले से ही पूरी तैयारियां करने का दावा कर रहा है.

नैनीताल जिले में अभी तक डेंगू के कुल 7 मामले सामने आये हैं, जो ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. ड़ेंगू के लिहाज से हालात अभी नियंत्रण में है, हर गली मोहल्ले में फॉगिंग करवाने का काम जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here