उत्तराखंड: यहां कंपनी में घुस आया गुलदार, दहशत में कर्मचारी

हरिद्वार: गुलदार उत्तराखंड के लोगों के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक हैं। पहाड़ में तो आए दिन गुलदार के हमले देखने और सुनने को मिलते ही हैं। अब मैदानी जिलों में भी लगातार गुदार की दस्तक देखने को मिल रही है। हरिद्वार में वन्यजीवों का आबादी क्षेत्रों में घुसने का सिलसिला लगातार जारी है। एक बार फिर से गुलदार में आबादी क्षेत्र में दस्तक दी है।

हरिद्वार के सिडकुल स्थित सत्यम कंपनी की पार्किंग में गुलदार दिखाई देने से हड़कंप मच गया। जंगल से निकलकर गुलदार कंपनी की पार्किंग में चहलकदमी करता दिखाई दिया। पार्किंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में ये घटना कैद हो गई। इस फैक्ट्री में बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करने आते हैं। गुलदार की दस्तक से फैक्टरी कर्मचारियों में दहशत है।

फैक्टरी प्रबंधन ने वन विभाग को सूचना इसकी सूचना दी। हरिद्वार सिडकुल का अधिकांश क्षेत्र वन विभाग और राजाजी टाइगर रिजर्व से सटा हुआ है। लाखों की संख्या में कर्मचारी इन फैक्ट्रियों में काम करते हैं। जंगल से सटा होने के कारण कई बार हाथी और गुलदार जैसे जंगली जानवर आबादी क्षेत्र में घुस आते हैं। हालांकि संबंधित विभाग वन्य जीव और मानव संघर्ष रोकने के दावे तो करता है, लेकिन उनके ये दावे फैल साबित होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here