उत्तराखंड : ढाई साल की बच्ची को मां के हाथ से झपट कर ले गया गुलदार

leopard

उत्तराखंड में गुलदार का आतंक जारी है। ताजा मामला गंगोलीहाट का है जहां गुलदार ढाई साल की बच्ची को मां के हाथ से झपट कर ले गया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची सुबह ग्रामीण व वन विभाग के टीम में बच्ची की तलाश में जंगल में निकल पड़े हैं।

घटना गंगोलीहाट विकासखंड ​के जरमार गांव के छाता तोक की है। यहां नेपाल निवासी विकास बहादुर थापा की ढाई साल की बेटी रिया को कल शाम गुलदार उठाटर ले गया। बच्ची अपनी मां सरिता देवी के साथ झोपड़ी के पास पानी लेने गई थी। इसी दौरान घात लगा कर बैठा गुलदार रिया पर झपटा और उसे उठाकर ले गया।

मां ने बच्ची को बचाने की कोशिश की और कुछ दूर तक गुलदार का पीछा भी किया लेकिन गुलदार ने बच्ची को नहीं छोड़ा। मां की चीख-पुकार सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे और मामले की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के साथ जंगल में रिया की तलाश शुरू की लेकिन रात हो जाने और प्रकाश व्यवस्था न हो पाने के कारण बच्ची को नहीं तलाशा जा सका।आज सुबह फिर से वे जंगल में बच्ची की तलाश में निकल पड़े हैं। छाता गांव में नेपाली मूल का विकास बहादुर थापा लीसा निकालने का काम करता है, जो अपने परिवार के साथ झोपड़ी में रह रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here