ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, 14 फरवरी से फिर बहाल होने जा रही ये सुविधाएं

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप ट्रेन में सफर करते हैं और रेलवे का ही खाना खरीद कर खाते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आपको बता दें कि अब भारतीय रेल ने सभी ट्रेनों में खाने की सुविधा को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. यात्रियों को एक बार फिर से ट्रेन में पके हुए भोजन मिलेंगे.

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से कोरोना के कहर के कारण ये सारी सुविधाएं बंद कर दी गई थी लेकिन यह सेवाएं अब सोमवार यानी 14 फरवरी से फिर बहाल होने जा रही है. बीते कुछ दिनों पहले ही यह सुविधा राजधानी और जनशताब्‍दी ट्रेनों में दोबारा शुरू हुई थी. अब इसे सभी तरह की ट्रेनों के लिए लागू किया जाएगा.

यह फैसला इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने शुक्रवार को लिया है. हालांकि जनवरी महीने तक 80% ट्रेनों में पका हुआ भोजन देने वाली सेवाएं शुरू कर दी गई थीं. ये सेवाएं लगभग 428 ट्रेनों में बहाल की जा चुकी हैं. आपको बता दे, ने साल 2014 में ई-केटरिंग सेवा शुरू की थी. इसमें यात्री ट्रेनों में यात्रा करते समय प्रतिष्ठित ब्रांडों के साथ-साथ लोकप्रिय इलाके और स्थानीय व्यंजनों को फोन या ऑनलाइन पर अपनी पसंद के खाने का ऑर्डर दे सकते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here