युवाओं का भविष्य सुधार रहे उत्तरकाशी SP प्रदीप राय, नवयुवक-युवतियों को फ्री में दी जा रही पुलिस भर्ती की ट्रैनिंग

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी एसपी प्रदीप राय ने युवाओं के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए एक अच्छी पहल की शुरुआत की है। बता दें कि उत्तरकाशी पुलिस युवक युवतियों को पुलिस भर्ती के लिए तैयारकर रही है। उत्तरकाशी पुलिस ने  पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए निःशुल्क शारीरिक प्रशिक्षण की व्यवस्था की।
बता दें कि उत्तरकाशी एसपी प्रदीप राय ने जिला भ्रमण के दौरान युवाओं को नशे की प्रवृति से बाहर निकालने के लिए चलाये जा रहे नशामुक्त अभियान को निरंतर सक्रिय रखने के निर्देश दिये गये थे, जिसके क्रम में पुलिस अधीक्षक  पीके राय ने समय-समय पर युवाओं में नशे की प्रवृति को कम करने के लिए जनजागरुकता अभियान भी चलाये जाते रहते हैं।
दिसम्बर 2021 के अन्तिम सप्ताह में उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस विभाग के अन्तर्गत आरक्षी संवर्ग के 1521 पदों और जनवरी 2022 के प्रथम सप्ताह उप निरीक्षक नागरिक पुलिस/अभिसूचना इकाई/गुलमनायक पीएसी/ अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 221 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। युवाओं का ध्यान नशे की प्रवृत्ति से अपने कैरियर की ओर परिवर्तित करने के लिए उत्तरकाशी एसपी ने पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक मुहिम “मेहनत के दम, चूम सफलता के कदम” अभियान शुरु किया।
एसपी प्रदीप राय ने युवाओं के लिए पुलिस लाईन ज्ञानसू में फ्री शारीरिक प्रशिक्षण शुरु किया जिसमे पुलिस प्रशिक्षकों द्वारा 12 मार्च से भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं का फिजिकल ट्रेनिंग में मार्ग दर्शन किया जा रहा है। प्रशिक्षण हर रोज दो पालियों में सुबह 6 से 8 बजे व सायं को 4:35 से 7 बजे तक दिया जा रहा है। प्रशिक्षण कैम्प मे युवाओं द्वारा बढ-चढकर हिस्सा लिया जा रहा है, सभी मे उत्साह देखने को मिल रहा है। साथ ही डुण्डा क्षेत्र के युवाओं के लिए चौकी प्रभारी डुण्डा के द्वारा पुलिस टीम के साथ युवाओं को फिजिकल ट्रेनिंग हेतु प्रतिदिन निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
उत्तरकाशी एसपी ने बताया कि पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा कोई भी युवा हमारे निःशुल्क फीजिकल प्रशिक्षण का हिस्सा बन सकता है। आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के युवाओं के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद लिखित परीक्षा की तैयारी के लिए भी निःशुल्क कोचिंग दी जायेगी। सभी युवा अपने कैरियर के प्रति सचेत रहकर मेहनत और लग्न से तैयारी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here