यूएस नगर में गैस रिसाव से हड़कंप, SDM समेत 34 लोग चपेट में

chlorine gas cylinderउत्तराखंड में ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर में क्लोरीन गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया। गैस रिसाव की चपेट में एसडीएम  सहित 35 के करीब लोग आ गए।

रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप में आजाद नगर में एक कबाड़ी की दुकान पर गैस सिलेंडर में रिसाव की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि इलाके के एक कबाड़ी के गोदाम में एक गैस सिलेंडर लाया गया था जिसमें क्लोरीन गैस भरी हुई थी। इसी सिलेंडर से गैस रिसाव शुरु हुआ। इस रिसाव की चपेट में आकर कई लोग बेहोश होने लगे।

हालात ये हुए कि आसपास लोगों को उल्टियां शुरु हो गईं और लोगों को चक्कर महसूस होने लगा। लोग आसपास के इलाके से दूर जाने लगे।

UKSSSC पेपर लीक में एक और अध्यापक गिरफ्तार

इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम भी इस गैस के रिसाव की चपेट में आ गई। एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा और मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव व एसडीआरएफ के करीब आठ जवानों को भी चक्कर आने लगे। इसके साथ ही तकरीबन 35 लोग इस गैस रिसाव की चपेट में आकर बेहोश ही हालत में पहुंच गए। आनन फानन में सभी को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया।

वहीं क्लोरीन गैस के सिलेंडर को किसी तरह शहर से दूर ले जाकर जमीन में एक गड्ढा खोदकर उसमें दबा दिया गया है। वहीं कबाड़ी के खिलाफ 307 का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यूएस नगर के डीएम युगल किशोर पंत और एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने अस्पताल में मरीजों का हाल चाल जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here