नहीं बच पाएंगे ठग, यहां खुला साइबर थाना, डीआईजी नीरू गर्ग ने किया उद्घाटन

ढालवाला : उत्तराखंड में साइबर क्राइम बढ़ता जा रहा है। आए दिन लोगों को ऑनलाइन ठगा जा रहा है। इस पर लगाम लगाने के लिए कुमाऊं में हाल ही में साइबर थाना खोलो गया। वहीं बता दें कि आज थाना मुनिकीरेती अंतर्गत ढालवाला क्षेत्र में साइबर सेल का विधिवत उद्घाटन गढ़वाल डीआईजी नीरू गर्ग ने किया है। साइबर सेल का उद्घाटन होने से अब साइबर से संबंधित समस्याओं का समाधान जल्द हो सकेगा।
बता दें कि वर्तमान समय में साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में साइबर क्राइम से पीड़ित लोग पहले पुलिस से ही संपर्क करते हैं। जिसके बाद मामला साइबर सेल में पहुंचता है। इस प्रक्रिया में कई बार लंबा समय लगने से पीड़ित को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। ऐसे में साइबर सेल की अलग से ब्रांच खुलने से पीड़ित डायरेक्ट साइबर सेल में संपर्क कर सकेंगे। जिससे उनको तत्काल मदद मिलेगी। डीआईजी ने बताया कि साइबर सेल के माध्यम से अब तक सैकड़ों साइबर क्राइम के मामले सुलझ चुके हैं। ऐसे में साइबर सेल की जानकारी घर-घर तक पहुंचे इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। क्योंकि साइबर सेल केवल साइबर क्राइम के निपटारे के लिए ही नहीं बल्कि साइबर क्राइम से बचाव के लिए भी लोगों को जागरुक करती है।
इस दौरान टिहरी के एसएसपी तृप्ति भट्ट, नोडल अधिकारी आर.के चमोली, इंस्पेक्टर कमल भंडारी, साइबर सेल के प्रभारी आशीष कुमार आदि उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here