उत्तराखंड में नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 200 रुपये की गड्डी बरामद

लक्सर : खबर लक्सर से हैं जहां लक्सर पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर नकली करेंसी बनाने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। आपको बताते चलें लक्सर पुलिस को सूचना मिलेगी लक्सर के जोसदरपुर पुलिया के पास दो लड़के खड़े हैं जिनके पास नकली नोट है तथा नकली नोट की डीलिंग उनके द्वारा की जानी है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को धर दबोचा। तलाशी लेने पर आरोपियों के पास दो-दो सौ रुपए के 45000 के नोट बरामद हुए।

पुलिस पूछताछ में दोनों लोगों ने अपने नाम सोहेब रानीपुर हरिद्वार तथा अफजाल थाना पथरी हरिद्वार बताया साथ ही आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उक्त ठिकाने पर छापा मारकर नकली करेंसी बनाने में उपयुक्त उपकरण प्रिंटर, स्कैनर, इंक, कटर, और सोवे 200 के आधे छपे नकली नोट वह कागज बरामद किए।

एसपी देहात परमेंद्र डोभाल ने बताया यह लोग सलेमपुर हरिद्वार में किराए के मकान पर रहकर नकली करेंसी छापने का काम करते थे और फिर उसको जगह-जगह सप्लाई करते थे इस पूरे घटनाक्रम में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया लेकिन मुख्य आरोपी इसका मास्टरमाइंड अभी पुलिस गिरफ्त से फरार है जिसकी धरपकड़ जारी है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here