देहरादून पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों और पुलिस परिवार की महिलाओं के लिए निशुल्क शिविर का आय़ोजन

देहरादून : 14 मार्च 2021 को उत्तराखंड पुलिस वाइफ़स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा देहरादून पुलिस की सभी महिला पुलिस कर्मियों और पुलिस कर्मियों के परिवार की महिला सदस्यों के लिए दून अस्पताल, कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन और शी विंग्स संस्था के साथ पुलिस लाइन में एक निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन शनिवार को डीजीपी अशोक कुमार ने किया। इस दौरान एसएसपी समेत एसपी सिटी और तमाम पुलिस अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहेे।

स्वास्थ्य शिविर के उद्घाटन पर डीजीपी ने UPWWA की ओर से महिला पुलिस कर्मियों और पुलिस परिवार की महिलाओं के लिए राज्य के सभी जनपदों में आयोजित किये जा रहे उक्त स्वास्थ शिविरों को एक अच्छी पहल बताया गया तथा अधिक से अधिक महिलाओं को उक्त स्वास्थ शिविर में प्रतिभाग कर लाभान्वित होने के लिए प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त डीजीपी ने बताया गया कि पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए भविष्य में इस तरह के और भी प्रयास किये जाएंगे, जिससे ना केवल ड्यूटी पर नियुक्त पुलिसकर्मी और उनके परिवार अपितु सेवानिवृत पुलिसकर्मी औऱ उनके परिवार भी लाभान्वित हो सके। महिला पुलिस कर्मियों तथा पुलिस कर्मियों के महिला परिजनों के लिए उक्त स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के लिए सराहनीय और विशेष प्रयास करने पर लता रावत, (सचिव, उत्तराखंड पुलिस वाइफ़स वेलफेयर एसोसिएशन) पत्नी एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने प्रशंसा की।

लता रावत, सचिव (UPWWA) के विशेष प्रयासों से आयोजित उक्त निशुल्क चिकित्सा शिविर में महिला पुलिस कर्मियों एवं पुलिस परिवार की महिलाओं की जाँच के लिए दून मेडिकल कॉलेज से मेडिसन विभाग, दंत विभाग, नाक- कान- गला विभाग, हड्डी रोग विभाग, आंखों की जांच, शल्य चिकित्सा विभाग, स्त्री रोग विभाग, कैंसर रोग विभाग से डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया है। स्वास्थ्य शिविर के दौरान महिलाओं के खून की सम्पूर्ण जांचे, ब्रेस्ट कैंसर व सर्वाइकल कैंसर के लिये मेमोग्राफी, ईसीजी, केएफटी, एलएफटी, लिपिड प्रोफाइल, थायराइड, सहित अन्य जांचे नि:शुल्क की जायेंगी तथा उन्हें आवश्यक डॉक्टरी परामर्श दिया जाएगा।

स्वास्थ शिविर के दौरान श्रीमती लता रावत सचिव, उत्तराखंड पुलिस वाइफ़स वेलफेयरएसोसिएशन (UPWWA) ने उत्तराखंड पुलिस वाइफ़स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के संबंध में बताया गया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए यह पहला और वृहद स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया गया है, इस स्वास्थ शिविर में प्रतिभाग करने वाली महिलाओं की निःशुल्क जाँच के साथ- साथ उन्हें एक मेडिकल हेल्थ कार्ड भी उपलब्ध कराया जायेगा, जिससे भविष्य में भी वह आज परामर्श लिए गए डॉक्टरों के पास जाकर नि:शुल्क स्वास्थ्य परामर्श व ईलाज करवा सकती है, पुलिसकर्मी व उनके परिजनों के कल्याण के लिए उत्तराखंड पुलिस वाइफ़ वेलफेयर एसोसिएशन निरंतर प्रयत्नशील है तथा भविष्य में भी महिलाओं के लिए इस प्रकार के और भी कल्याणकारी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इस दौरान देहरादून एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत औऱ उनकी पत्नी हेमलता रावत, (सचिव उत्तराखंड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन), श्वेता चौबे (पुलिस अधीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था), डॉ0 आशुतोष सयाना, (प्रधानाचार्य दून मेडिकल कॉलेज), एसपी सिटी सरिता डोभाल, एसपी क्राइम प्रकाश चंद्र, क्षेत्रधिकारी डालनवाला वजूही मनराल, औप अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

मेडिकल टीम

डॉ. निधि, डॉ. सोनिया, डॉ. नताशा, (Medicine Department})

डॉ. केएस नेगी, डॉ. प्रत्यक्ष सिंह (Dental Department)

डॉ. साक्षी ( E.N.T. Department)

डॉ. धवल गोटेचा ( Ortho Department)

डॉक्टर सुशील ओझा ( Eye Department)

डॉ. नेहा महाजन (Surgery Department)

डॉ. चित्रा जोशी (स्त्री रोग विभाग)

डॉ. शशि उप्रेती (पैथोलॉजी)

डॉ. रुचि (Physiotherapy Department)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here