इस दिन से शुरू हुई देहरादून जौलीग्रांट एय़रपोर्ट से जयपुर के लिए उड़ान

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का कहर कम होने के साथ-साथ व्यवस्थाएं पटरी पर लौट रही है। अब दुकानें भी रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति सरकार ने दी है जिससे व्यापारी खुश हैं। वहीं ट्रेनों का संचालन, बसों का संचालन शुरु कर दिया गया है। हालांकि अभी चुनिंदा राज्यों के लिए ही बसों का संचालन हो रहा है। वहीं बात करे हवाई सेवाओं की तो वो भी धीरे धीरे शुरु की जा रही है। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से धीरे-धीरे अन्य शहरों के लिए उड़ान भ रनी शुरु की जा रही है। आपको बता दें कि प्रयागराज के बाद जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। जी हां बता दें कि आज यानी मंगलवार से जयपुर के लिए हवाई सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई सेवाओं का संचालन पहले बंद किया गया औऱ या तो उड़ाने कम की गई थी। लेकिन अब धीरे-धीरे हवाई सेवाओं का संचालन भी शुरू होने लगा है। विमान कंपनी इंडिगो बीते 18 जुलाई से प्रयागराज के लिए सेवाओं को शुरू कर चुकी है। अब जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है।बताया गया कि सुबह 10.50 बजे इंडिगो का विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा और 11.15 बजे वापसी के लिए उड़ान भरेगा। एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक सुमित सक्सेना ने बताया कि जयपुर के लिए इंडिगो एयरलांइस की सेवाएं मंगलवार से शुरू हो जाएगी।

बता दें कि  बीते दिन सरकार ने एसओपी जारी की है जिसमे कई तरह की छूट लोगों को दी गई है। दुकानें रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. साथ ही अब राज्य के लोगों के लिए एक जिले से दूसरे जिले जाने के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here