जेल में खोला फिटनेस सेंटर, कैदियों को बनाएंगे पहलवान

हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में बंद सुशील कुमार ने नई मुहीम छेड़ी है. वह अब जेल में ही फिटनेस कोच बन गए हैं और एक फिटनेस सेंटर शुरू कर दिया है. इसके तहत वह जेल में बंद कैदियों को फिटनेस टिप्स देंगे. साथ ही कुश्ती के गुर भी सिखाएंगे. सुशील ने ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं.

तिहाड़ जेल प्रशासन ने साफ किया है कि सुशील को खेलकूद की गतिविधियों में शामिल करने की योजना पहले ही बना ली गई थी. कोरोना की तीसरी लहर के कारण इसे रोक दिया गया था, लेकिन अब इसे शुरू कर दिया गया है.

जेल अधिकारी ने कहा कि सुशील कुमार ने पिछले हफ्ते से ही इस फिटनेस योजना को शुरू कर दिया था. सुशील कुमार ने जेल अधीक्षक से मिलकर फिटनेस सेंटर शुरू करने की मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया. हमें उम्मीद है कि सुशील के इस सेंटर में ज्यादा से ज्यादा कैदी शामिल होंगे और फिटनेस से जुड़े टिप्स का फायदा लेंगे.

उन्होंने बताया कि अब तक 10 कैदियों ने सेंटर जॉइन किया है. जेल अधिकारियों ने बताया कि सुशील कुमार पेशेवर पहलवान हैं. ऐसे में जेल के तमाम कैदी भी उनसे फिटनेस और कुश्ती के गुर सीखेंगे.

छत्रसाल स्टेडियम में 23 मई 2021 को सागर धनकड़ के कत्ल के मामले में सुशील कुमार और उनके साथी अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया था. सुशील कुमार और उनके साथियों ने पहलवान सागर धनखड़ एवं उनके दोस्तों के साथ 4-5 मई की रात को कथित तौर पर मारपीट की थी. जिसमें सागर धनखड़ नाम के पहलवान ने बाद में दम तोड़ दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here