दमकल विभाग के सिपाही मुकेश जोशी बीवी से थे परेशान, प्रोफेसर की पत्नी ने बताई थी ये बात

हल्द्वानी : दमकल विभाग के सिपाही मुकेश जोशी की आत्महत्या के मामले में मुखानी थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। मुकेश ने शनिवार की सुबह अपने कमरे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। उसकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा मृतक की बहन की तहरीर पर दर्ज किया गया है.

पुलिस को तहरीर सौंपते हुए मृतक की बहन मंजू कांडपाल ने बताया कि पिछले दो सालों से उनका भाई मुकेश जोशी पत्नी की प्रताड़ना का शिकार हो रहा था। मूलत: अल्मोड़ा के द्वाराहाट निवासी मुकेश जोशी वर्तमान में हल्द्वानी के छड़ायल में रहता था। मंजू का कहना है कि मुकेश अपने परिवार की हर बात उनसे शेयर करता था। उसने ही बताया था कि उसकी पत्नी मीनाक्षी मेर का संपर्क इन दिनों अपने ही कॉलेज के एक प्रोफेसर से है। मुकेश ने बहन को बताया था कि ये बात खुद प्रोफेसर की पत्नी ने उसे बताई थी। दरअसल मुकेश की पत्नी मीनाक्षी मेर हल्द्वानी कॉलेज में शिक्षिका है।
मंजू ने पुलिस को बताया कि इस बात को लेकर मुकेश तनाव था। उसने कई बार इस बारे में मुढे बताया था। बहना का आरोप है कि मीनाक्षी पिछले डेढ़ साल से लगातार मुकेश को प्रताड़ित कर रही थी। जिसका अंत: उनके भाई की आत्महत्या के साथ हुआ। इस तहरीर के आधार पर पुलिस ने मीनाक्षी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here