महिला दारोगा ने प्रेमी पर लगाया रेप का आरोप, रह रही थी लिव-इन-रिलेशनशिप में

यूपी के महाराजगंज जिले के एक थाने में तैनात महिला दारोगा ने अपने लिव -इन-रिलेशन शिप में रहने वाले प्रेमी पर रेप करने का आरोप लगाया है जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं महिला दारोगा ने प्रेमी की शिकायत की है और कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी है। पुलिस ने कानपुर के रहने वाले आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मूल रूप से कानपुर की रहने वाली और महराजगंज जिले में तैनात महिला दारोगा ने सदर कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में महिला दारोगा ने लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे अपने प्रेमी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला दारोगा ने तहरीर में लिखा है कि आरोपी से उसकी पुरानी जान-पहचान है। आरोपी प्रद्युम्न यादव मोहल्ला बौद्धनग, नौबस्ता थाना कानपुर नगर का रहने वाला है।

महिला दारोगा ने आरोप लगाते हुए पुलिस को कहा कि युवक ने उसके बैंक अकाउंट्स से कई बार में 10 लाख रुपए निकाले। कहा कि प्रेमी ने पिछले दिनों ही उनके मोबाइल से एटीएम कार्ड का पिन नंबर निकाल लिया था। मामले की जानकारी होने के बाद जब दारोगा ने आरोपी से संपर्क किया तो वह 21 जून को महाराजगंज स्थित आवास पर आया और पूछताछ करने पर छेड़छाड़ करने लगा। आरोप लगाया है कि इस दौरान आरोपी ने उनके साथ रेप की कोशिश की। इस दौरान शोर मचाने की कोशिश करने पर आरोपी ने दुपट्टे से दारोगा का गला दबा दिया लेकिन शोर मचाने पर आसपास के लोग आ गए। वहीं आरोपी उसको धमकी देकर फरार हो गए। वहीं महिला दारोगा के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे प्रेमी ने कुछ दिनों पहले ट्विटर के जरिए पुलिस के आला अफसरों से लेकर सीएम योगी तक से न्याय की गुहार लगाई थी।

आरोपी ने लिखा था कि महिला दारोगा ने वर्दी का गलत इस्तेमाल करते हुए उसे डरा-धमका कर 2 साल तक अवैध अभिरक्षा में रखकर अनैतिक कार्य करने के लिए मजबूर किया। साथ ही शारीरिक व मानसिक शोषण भी किया। यही नहीं, उन्नाव में तैनाती के दौरान महिला दारोगा की चंगुल से आरोपी की पत्नी जब अपने पति को छुड़ाने पहुंची तब महिला दारोगा ने उसपर मारपीट का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवा दिया था। साथ ही आरोपी को यह धमकी देते हुए साथ रहने पर मजबूर किया कि अगर उसकी बात नहीं मानी तो उसे रेप के मुकदमे में फंसा देगी।

गौरतलब है कि महिला दारोगा की जहां भी तैनाती रही है, वहां वह विवादों में रही है। उन्नाव में तैनाती के दौरान लिव-इन वाली बात को लेकर महिला दारोगा के आवास पर आरोपी की पत्नी ने हंगामा किया था। इस घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था। हालांकि, जब पुलिस विभाग की किरकिरी हुई तब महिला दारोगा का ट्रांसफर महाराजगंज कर दिया गया। फिलहाल, महिला दारोगा और उसके प्रेमी के मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनीष सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर धारा 417, 420, 354 (क), 376, 511, 307 आईपीसी समेत कई धाराओं में आरोपित प्रद्युम्न यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here