उत्तराखंड ब्रेकिंग : मंत्री के मीडिया प्रभारी से दोस्त ने पूछा-और कितने रुपये चाहिए, उड़े होश

देहरादून : उत्तराखंड में साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिन कुमाऊं में दूसरा साईबर थाना खोला गया है ताकि साइबर ठगों पर शिकंजा कसा जा सके लेकिन ये थोड़ा मुश्किल होता नजर आ रहा है। जी हां साइबर ठग अब आम जनता को नहीं बल्कि मंत्री-विधायक यहां तक की पुलिस अधिकारी के नाम से भी ठंगी कर रहे हैं। ताजा मामला देहरादून से है जहां पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के मीडिया प्रभारी निशीथ सकलानी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके परिचितों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह निशीथ सकलानी को उनके एक दोस्त का फोन औऱ उसने निशीथ से पूछा कि और कितने पैसों की जरूरत है। ये सुन निशीथ के हैरान रह गए और उन्होंने दोस्त से ये पूछने का कारण पूछा। दोस्त का जवाब सुन उनके होश उड़ गए। उन्हें अंदेशा हो गया था कि वो भी फर्जी फेसबुक आईडी का शिकार हुए हैं। इसकी जांच पड़ताल की तो उनके दोस्त ने जानकारी दी कि उनके नाम की फेसबुक आईडी से हमें मैसेज आया कि मुझे पैसों की काफी जरूरत है और मेरे इस फोन नम्बर पर पैसे भेज दो। बताया कि सिर्फ उससे ही नहीं बल्कि कई परिचितों से फर्जी आईडी बनाने वाले ने पैसे की डिमांड की है और अपने फोन नम्बर पर पैसे मांगे हैं।

वहीं ये जान निशीथ के होश उड़े गए। निशीथ सकलानी का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत फेसबुक प्रबंधन से कर दी है और उन्होंने जल्द ही वो आईडी बन्द करने को कहा है। वहीं सकलानी का अपने सभी मित्रों रिश्तेदारों से कहना है कि उस फर्जी आईडी के बहकावे में न आएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here