उत्तरकाशी हादसे में मुआवजे का ऐलान, शिवराज देहरादून के लिए निकले

shivraj and pm uttarkashi accident

उत्तरकाशी में हुए सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। वहीं देश भर से शोक संवेदनाओं का तांता लगा है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है’

पीएम नरेंद्र मोदी ने मुआवजे की घोषणा भी की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने PMNRF से सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए जबकि घायलों को 50000 रुपए देने का ऐलान किया है।

वहीं देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि इस हादसे के बारे में वो सीएम धामी से संपर्क में हैं।

इस हादसे के बाद उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) गुरमीत सिंह ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के समीप यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की हृदय विदारक सूचना मिली है। दुर्घटना स्थल पर राहत बचाव कार्य जारी है। मैं दुर्घटना में मारे गए यात्रियों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूँ।’

हादसे में शिकार हुए सभी श्रद्धालु एमपी के रहने वाले थे। लिहाजा एमपी के मुख्यमंत्र शिवराज सिंह चौहान ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से घटना की जानकारी ली है। एमपी के मुख्यमंत्री खुद देहरादून पहुंच रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here