उत्तराखंड में कई जगहों पर EVM मशीन खराब, लोगों को लगाने पड़ रहे 2-2 बार चक्कर

उत्तराखंड में इस बार मतदान को लेकर हर वर्ग में उत्साह देखने को मिल रहा है। युवा से लेकर बूढ़े और महिलाएं मतदान के लिए बढ़ चढ़कर आगे आ रही हैं. बूढे बुजुर्ग किसी के सहारे घर से वोट देने निकल रहे हैं. मतदान केंद्रों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

उत्तराखंड में मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हुआ है। मतदान केंद्रों में बूथों पर युवाओं और महिलाओं समेत हर वर्ग के लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। लोग वाेट डालने के लिए कतारों में लग गए। लेकिन पहाड़ से लेकर मैदान तक कई बूथों पर ईवीएम, वीवीपैट मशीनों में खराबी आने के कारण मतदान प्रभावित हो गया। ज्यादातर मशीनों में खराबी मॉक वाेटिंग के दौरान ही सामने आई। संबंधित आरओ की सूचना के बाद ईवीएम को आनन-फानन में बदले जाने की कार्रवाई शुरू की गई।

ऊधमसिंह नगर जिले में किच्छा,खटीमा और गदरपुर ब्लॉक के पांच से अधिक मतदान केंद्रों पर ईवीएम, वीवीपैट खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ। संबंधित आरओ की सूचना पर ईवीएम को बदले जाने की कार्रवाई हो रही है। नोडल अधिकारी ईवीएम त्रिलोक सिंह मर्तोलिया ने जानकारी देते हुए कहा कि किच्छा, खटीमा, गदरपुर और काशीपुर में सुबह 8 बजे मतदान शुरू होने पर ईवीएम न चलने की सूचना मिली है। इसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी युगल किशोर पंत को दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here