उत्तराखंड में कर्मचारियों-अधिकारियों को नहीं मिलेगा वेतन? मोबाइल में मैसेज तो आया लेकिन…

देहरादून : उत्तराखंड में कर्मचारी और अधिकारी तब हैरान रह गए जब उनके फोन पर वेतन का मैसेज तो आया लेकिन खाते में वेतन नहीं आया। ये देख अफसर और कर्मचारी हैरान रह गए जिसके बाद सवाल उठ रहा है कि क्या अधिकारियों और कर्मचारियों को सितंबर माह का वेतन नहीं मिलेगा?

वहीं इस मामले में कोषागार के अफसर इसे तकनीकी खामी बता रहे हैं। अब सोमवार या मंगलवार तक ही वेतन मिलने की उम्मीद है। आमतौर पर प्रतिमाह 30 तारीख तक कर्मचारियों के वेतन खातों में आ जाता है। इस बार अफसरों और कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का लाभ मिलने से वेतन बढ़ा है, इस वजह से कर्मचारियों में खाता उत्साह था लेकिन वो तब हैरान रह गए जब उनके मोबाइल नंबरों पर वेतन आने का मैसेज तो आय़ा लेकिन खातों में तनख्वाह नहीं पहुंचा। इस वाकया से कर्मचारी हैरान हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सचिवालय, पुलिस, शिक्षा, स्वास्थ्य, वन, लोनिवि समेत अधिकांश विभागों के कर्मचारियों के खातों में वेतन नहीं पहुंचा। सचिवालय के एक अधिकारी का कहना है कि वे अपने किसी परिचित को गूगल पे के जरिए पैमेंट करना चाह रहे थे लेकिन बैलेंस पर्याप्त नहीं बताया। जब उन्होंने खाते में बैलेंस चेक किया तो आंख फटी की फटी रह गई।

सूत्रों ने बताया कि वेतन न पहुंचने की वजह आर्थिक संकट है। हालांकि, सचिव (वित्त) अमित नेगी से इससे इनकार किया। निदेशक कोषागार   पंकज तिवारी का कहना है कि तकनीकी खामी की वजह से यह परेशानी सामने आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here