उत्तराखंड: हाथी ने पुलिस जवान को पटक-पटकर मार डाला

 

पौड़ी: राजकीय कार्य के लिए जा रहे उत्तराखंड पुलिस के जवान को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। मृतक जवान को साथी पुलिसकर्मियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उनके पार्थिव शरीर को उनके गृह जनपद भेजा गया। मृतक जवान की तीन छोटी बेटियां भी हैं। जानकारी के अनुसार, आरक्षी मंजीत सिंह जनपद पौड़ी गढ़वाल के अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय कोटद्वार में तैनात थे।

आरक्षी मंजीत सिंह और सीआईयू में तैनात आरक्षी अमित सोमवार सुबह राजकीय कार्य हेतु पुलिण्डा क्षेत्र में जा रहे थे। इसी दौरान पुलिण्डा तिराहा से लगभग 500 मीटर आगे सड़क पर हाथी ने इन पर हमला कर दिया। हाथी से बचने के लिए मंजीत भागने लगे और इसी दौरान गिर गए।

जिसके बाद जंगली हाथी ने उन्हें पटक-पटक कर गम्भीर घायल कर दिया। हाथी के हमले से आरक्षी मंजीत गम्भीर रूप से घायल हो गया। उनको उपचार के लिए बेस चिकित्सालय कोटद्वार ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान मंजीत की मौत हो गयी। इस दौरान हाथी ने कुछ दूसरे लोगों को भी मारने के लिए दौड़ाया, लेकिन किसी तरह लोग बच गए।

मृतक जवान मंजीत के शव का पंचायतनामा व पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद कोतवाली कोटद्वार परिसर में जनपद पुलिस की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। पार्थिव शरीर को उनके गृह जनपद देहरादून भेजा गया। पुलिसकर्मी मंजीत जीवनगढ़ विकासनगर देहरादून के रहने वाले थे। मंजीत 2009 में पुलिस में भर्ती हुए थे। जवान की मौत से तीन छोटी बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here