उत्तराखंड में गुलदार-भालू के साथ हाथी का आतंक, घास लेने गए व्यक्ति को उतारा मौत के घाट

खटीमा : उत्तराखंड में गुलदार और भालू के साथ हाथी का आतंक भी जारी है। बता दें कि प्रदेश में मानव वन्य जीव संघर्ष में एक और मौत हुई है। मामला खटीमा की किलपुरा वन रेंज का है जहां घास लेने गए एक 55 वर्षीय व्यक्ति को जंगल में हाथी ने पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम ने शव को कब्जे में लेकर खटीमा पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मिली जानकारी के अनुसार उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा स्थित किलपुरा वन रेंज में जंगल घास लेने गए चट्टिया फार्म निवासी पच्चपन वर्षीय उम्मेद सिंह की आज मानव वन्य जीव संघर्ष में दर्दनाक मौत हो गयी। वन विभाग और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक उम्मेद सिंह की लाश को कब्जे में लेकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए खटीमा पोस्टमार्टम हाउस में भेज दिया है।

वहीं किलपुरा वन क्षेत्राधिकारी जीवन चंद्र उप्रेती ने मीडिया को बताया कि आज सुबह उन्हें सूचना मिली कि पश्चिमी किलपुरा के जंगलों में हाथी ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी है। तत्काल वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. मृतक की पहचान 55 वर्षीय चट्टिया फार्म निवासी उम्मेद सिंह के रूप में हुई है। पुलिस और मृतक के परिजनों को वन विभाग द्वारा सूचित किया गया। और पुलिस की मदद से वन विभाग द्वारा मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए खटीमा पोस्टमार्टम हाउस में लाया गया है और मृतक के शव का पोस्टमार्टम चल रहा है. वन विभाग द्वारा चार लाख की सहायता राशि मृतक के परिजनों को दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here