एक कॉल पर ऋषिकेश पुलिस ने कोरोना मरीज के लिए घर पहुंचाया ऑक्सीजन सिलेंडर, बचाई जान

ऋषिकेश : पिछले साल लॉकडाउन के दौरान खाकी का एक अलग ही चेहरा सामने आया था। पुलिसकर्मियों ने जहां गरीबों को घर तक खाना पहुंचाया तो वहीं कई जरूरतमंदों और बुजुर्गों को दवाई भी घर तक पहुंचाई। किसी को दवाइई किसी को राशन तो किसी को पका पकाया खाना घर पहुंचा कर भूखे का पेट भरा। लॉकडाउन के दौरान ऋषिकेश पुलिस खासी चर्चाओं में रही थी। वहीं एक बार फिर कॉविड कर्फ्यू में ऋषिकेश पुलिस का नया चेहरा सामने आया है। जी हां सिर्फ एक कॉल पर पुलिस ने एक कोरोना मरीज के घर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाया और उसकी जान बचाई।

जी हां अभियान “मिशन हौसला” के अंतर्गत एक फोन की सूचना पर पुलिस ने पीड़ित को तत्काल ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराकर उसकी जान बचाई।

बता दें कि डीजीपी के आदेश पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए पुलिस द्वारा सीनियर सिटीजन और कोविडग्रस्त व्यक्तियों को दवाइयां, ऑक्सीजन,प्लाज्मा, राशन इत्यादि आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराकर पुलिसकर्मियों द्वारा किए जा रहे कार्य के लिए “मिशन हौसला” चलाया जा रहा है|

इसी के तहत एक कॉलर राजेंद्र रावत निवासी भट्टोवाला श्यामपुर ने कोतवाली ऋषिकेश में सूचना दी कि वो पिछले 5 दिनों से करोना पॉजिटिव है और आज सांस लेने में बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है। इस उक्त सूचना पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश ने हेल्पलाइन पुलिस टीम को तत्काल ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के के लिए कहा गया। जिस पर श्यामपुर चौकी में नियुक्त चीता मोबाइल द्वारा श्यामपुर चौकी में इमरजेंसी हके लिए रखे गये ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर पीड़ित व्यक्ति के आवास पर पहुंचा कर ऑक्सीजन उपलब्ध कराई गई।जिससे पीड़ित व्यक्ति के स्वास्थ्य में लाभ हुआ। पीड़ित के परिजनों द्वारा ऋषिकेश पुलिस का धन्यवाद अदा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here