खबर का असर : शासन ने लिया स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती संबंधी वायरल ऑडियो का संज्ञान

देहरादून : एक बार फिर खबर उत्तराखंड की खबर का असर हुआ है। जी हां बता दें कि बीते दिनों खबर उत्तराखंड ने एक ऑडियो के साथ एक खबर प्रकाशित की थी जिसमे युवतियां स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती होने के लिए  चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग में स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती संबंधी सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो क्लिप का शासन द्वारा संज्ञान लिया गया है। पुलिस को सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे ऑडियो क्लिप की प्रमाणिकता की पुष्टि कर प्रकरण की जांच करने और उक्त जांच में उत्कोच संबंधी तथ्य के प्रमाणित होने पर दोषियों के विरूद्ध तत्काल सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में उप सचिव मुकेश कुमार राय द्वारा थानाध्यक्ष, कोतवाली देहरादून को पत्र द्वारा निर्देशित किया गया है।

आपको बता दें कि बीते दिनों कथित नर्सेस के वायरल ऑडियो में संविदा पर कार्यरत नर्सेज़ को गारंटीड नौकरी देना सुनिश्चित कराने के लिए 500 नर्सों से एक-एक लाख रु इकट्ठा कर पांच करोड़ रु देने की बातें हो रही हैं। वायरल ऑडियो में बाक़ायदा आपस में एक-दूसरे के नाम लेकर महिलाएँ बातें कर रही हैं और किसी राहुल नामक शख़्स का ज़िक्र भी आ रहा है।

दरअसल 2621 पदों पर नर्सिंग स्टाफ की भर्ती होना है जिसके लिए 10 हजार से ज्यादा आवेदन किए गए हैं। नर्स भर्ती प्रक्रिया पर विज्ञप्ति जारी होने के बाद से आज तक विवाद खड़े होते आ रहे हैं। पहले दिसंबर 2020 में विज्ञप्ति फिर अप्रैल 2021 में दोबारा विज्ञप्ति जारी की गई। पहले 28 मई को 24 घंटे पहले परीक्षा कोरोना के चलते स्थगित की गई फिर 15 जून को बिना कारण बताए परीक्षा एक दिन पहले स्थगित कर दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here