उत्तराखंड के इन दो जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में आए लोग

 

देहरादून: उत्तराखंड में लगातार मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो रही है जिससे ठंडक बढ़ गई है। बीते दिन देहरादून समेत कई जिलों में बारिश हुई जिससे पहाड़ी जिलों में बर्फबारी हुई। देहरादून में आज धूप की आंख मिचौली जारी है। वहीं बड़ी खबर उत्तराखंड से सामने आ रही है जहां पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इससे लोगों में दहशत फैल गई। लोग घरों से बाहर निकले। हालांकि किसी भी प्रकार का नुकसान होने की खबर नहीं है।

आपको बता दें कि इससे पहले कई बार उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। बता दें कि उत्तराखंड के चीन से लगते सीमावर्ती इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. इनमें पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी के सीमावर्ती इलाके शामिल हैं. भूकंप से फिलहाल किसी भी प्रकार की क्षति की सूचना नहीं मिली है.भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग अपने घरों से बाहर निकल आये.

बता दें चीन और नेपाल बॉर्डर पर स्थित पिथौरागढ़ जिला भूकंप की दृष्टि से जोन फाइव में आता है. इसी साल अब तक 3 बार पिथौरागढ़ जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इससे पहले 5 दिसंबर को भी उत्तरकाशी और टिहरी जिले में देर रात भूकंप का झटके महसूस किए गए थे, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमान पर 3.8 रही थी. भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड राज्य बेहद संवेदनशील है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here