ब्रेकिंग : देश के कई राज्यों में आया भूकंप, PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों से ली नुकसान की जानकारी

सोमवार रात को एक बार फिर से देश की धरती डोली। जी हां बता दें कि देश के कई राज्यों में भूकं के झटके महसूस किए गए। लोग सहम गए। बता दें कि बिहार, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में भूकंप आया। इसकी रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई। बिहार, बंगाल के अलावा असम और सिक्किम में भी भूंकप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों के बाद सहमे लोग घरों से बाहर निकले।

नैशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार इस भूकंप का केंद्र सिक्किम राजधानी गंगटोक से 25 किमी दूर भारत-भूटान बॉर्डर था। ये भूकंप के झटके रात 8 बजकर 49 मिनट पर महसूस किए गए। इससे पहले आज दिन में हिमाचल प्रदेश के चंबा और लाहौल-स्पीति में भी भूकंप के झटके महसूस किेए गए थे।

भूकंप के झटकों के बाद केंद्र सरकार ऐक्शन मोड में है। जी हां बता दें किपीएम मोदी खुद प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करके भूकंप से हुए नुकसान की जानकारी ले रहे हैं। सूत्रों के अनुसार अब तक पीएम मोदी बिहार, असम और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से बात कर चुके हैं। बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग और सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने क्षेत्र में भूकंप से किसी प्रकार की हुई क्षति का अविलंब आकलन करा लें और स्थिति पर लगातार नजर बनाए रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here