DM आशीष श्रीवास्तव की गिरी गाज, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित को हटाया

देहरादून : कोरोना टीकाकरण में लापरवाही के कारण एक अधिकारी पर डीएम आशीष श्रीवास्तव की गाज गिरी। बता देध कि टीकाकरण केंद्रों पर लगातार चल रही अव्यवस्था की शिकायतों पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव दीक्षित को हटा दिया है। वह कोरोना के टीकाकरण के प्रभारी अधिकारी थे। जिलाधिकारी के आदेश पर सीएमओ ने डा. दीक्षित से कार्यभार वापस लेकर डा. सुधीर पांडे को सौंप दिया है।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को डा. राजीव दीक्षित को हटाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद सीएमओ ने यह कार्रवाई की। जिलाधिकारी के अनुसार, इस समय जिला प्रशासन टीकाकरण कार्यों पर खासा जोर दे रहा है। अब 18 वर्ष से 44 वर्ष तक की उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण भी तेज किया जा रहा है और यह काम काफी चुनौतीपूर्ण भी है।

बताया जा रहा है कि डा. राजीव दीक्षित के नेतृत्व में विभिन्न टीकाकरण केंद्र अपेक्षित मुस्तैदी के साथ काम नहीं कर रहे थे। कुछ जगह टीकाकरण टीम के विलंब से पहुंचने की शिकायत भी मिल रही थी। इसके अलावा कहीं वैक्सीन देरी से पहुंचने, टीकाकरण केंद्रों पर आमजन के बैठने की व्यवस्था और पार्किंग की समस्या भी आ रही थी। इसके अलावा कई टीकाकरण ऐसे स्थानों पर बना दिए गए, जहां पहुंचने के लिए आमजन को खासी मशक्कत करनी पड़ रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here