ड्रग्स जागरूकता सप्ताह : नशा तस्करी और भांग पर बड़कोट पुलिस का प्रहार, लोगों से की ये अपील

उत्तकाशी : मैदान के साथ पहाड़ी जिलों में नशे का सेवन और इसका कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. मैदान में जहां स्मैक, चरस समेत कई नशीले पदार्थों का सेवन नशे के लिए किया जा रहा है तो वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में स्मैक की तस्करी के साथ भांग का नशा किया जा रहा है। जिससे युवा अपने भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। वहीं बता दें कि इस नशे की प्रवृत्ति और नशे के कारोंबार को जड़ से खत्म करने के लिए उत्तरकाशी पुलिस कमर कसे हुए हैं। बता दें कि बड़कोट पुलिस ने ड्रग्स जागरुकता सप्ताह के तहर आज बुधवार को ब़ड़कोट के आसपास के क्षेत्र में भांग के पौधों को नष्ट किया। ये कार्रवाई सीओ बड़कोट के नेतृत्व में की गई। इस दौरान पुलिस ने युवाओं समेत लोगों को जागरुक किया।

बता दें कि समाज में दिनों दिन बढ़ रहे नशे, ड्रग्स एवं मादक पदार्थों के सेवन एवं अवैध व्यापार के प्रचलन को रोकने और नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एसपी मणिकांत मिश्रा के निर्देशन में चलाये जा रहे “ड्रग्स जागरूकता सप्ताह” के क्रम में आज 24 जून को बड़कोट सीओ अनुज की मौजूदगी में बड़कोट पुलिस ने आसपास क्षेत्र में लगभग 06 नाली जमीन पर स्वतः उगे भांग के पौधों को नष्ट किया. इतना ही नहीं पुलिस ने आमजन को समय-समय पर ऐसे पौधों को नष्ट करने की अपील की। पुलिस ने स्थानीय लोगों को नशे, ड्रग्स और मादक पदार्थों के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया। साथ ही पुलिस ने लोगों से अपील की कि अगल नशे के अवैध कारोबार के सम्बन्ध मे किसी को जानकारी होती है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें।

वहीं बता दें कि 23 जून को थानाध्यक्ष हर्षिल अश्विनी बलूनी ने भैरव घाटी क्षेत्र में ड्रग्स जनजागरूकता अभियान चलाकर युवा वर्ग को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों से अवगत कराया गया, जबकि मोरी पुलिस द्वारा सांकरी कोटगांव में जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर स्थानीय लोगों को नशे के प्रति जागरुक किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here