रुड़की breaking : ड्रग कंट्रोल विभाग टीम की छापेमारी, भारी मात्रा में नकली दवाइयां जब्त

रुड़की में नक़ली दवाइयों का कारोबार थमने का नाम नही ले रहा है। एक बार फिर गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के मालवीय चौक के पास एक कोरियर सर्विस सेंटर पर आज ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली दवाइयां बरामद की गई है। यह नकली दवाइयां पास की ही एक फैक्टरी में बनाई जा रही थी और कोरियर के जरिये देश के अलग अलग शहरो में भेजी जा रही थी।

पकड़ी गई नकली दवाइयों की कीमत लाखो में बताई जा रही है ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने कोरियर सर्विस पर नकली दवाइयों को भेजने वाले माफिया को बुलाने की कोशिश की लेकिन दवाई माफिया ने अपना फोन बंद कर दिया है. फिलहाल ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम नकली दवाइयों को सील करने और माफिया की तलाश में जुट गई है।

बता दे की रुड़की क्षेत्र नकली और नशीली दवाइयों के कारोबार का बड़ा गढ़ बन चूका ह. यहाँ पर हरियाणा,पंजाब,राजस्थान, उत्तरप्रदेश और दिल्ली जैसे राज्यों की टीम भी छापा मारकर नकली और नशीली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्रियां पकड़ चुकी है ड्रग कंट्रोल विभाग हरिद्वार भी अक्सर यहाँ पर नकली और नशीली दवाइयों पकड़ता रहता है। कई बार नकली दवाइयों के माफिया जेल जा चुके हैं लेकिन नकली दवाइयां बनाने वाले इन माफियाओ के हौसले इतने बुलंद है की यह माफिया जमानत पर छूटने के बाद फिर से नकली दवाइयों का काला कारोबार शुरू कर देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here