उत्तराखंड : दुष्कर्म कर मंगेतर ने युवती से कहा- पांच लाख रुपये, कार और बुलेट देने पर ही करेंगे शादी

उधमसिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र से हैरान और परेशान कर देने वाला मामला सामने आया है यकीन नहीं होता कि आज भी दहेज के लोभी इस कदर गिर गए हैं की लड़कियों की आबरू से भी खेल जा रहे हैं यह मामला काशीपुर का है जहां युवती के मंगेतर ने उससे दुष्कर्म कर दहेज की मांग की और तभी शादी होने के बात कही।  यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

मामाला काशीपुर के कुंडेश्वरी चौकी क्षेत्र का है जहां निवासी एक युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका रिश्ता कुंडा थाना क्षेत्र के एक युवक से तय हुआ। 27 मई को शादी होनी थी। रिश्ता तय होने के बाद युवक जबरन उसे दिल्ली, रामनगर, जिम कॉर्बेट और काशीपुर आदि स्थानों के होटल में ले गया और शारीरिक संबंध बनाए। युवती ने आरोप लगाया कि 24 मई की सुबह युवक और उसके पिता फिर घर पर आये। उन्होंने दहेज में 10 लाख रुपये की मांग करने की। इस पर माता-पिता ने 5 लाख का इंतजाम कर युवक और उसके पिता को दे दिए। इसी दौरान युवक मंगेतर को बात करने के बहाने कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि जाते समय युवक ने कहा कि और 5 लाख रुपये, कार और बुलेट बाइक देने पर ही शादी करेंगे। जब युवती के परिजनों ने शादी में तीन दिन रहने और कार्ड बांटने की बात कही तो युवक और उसके पिता भड़क गए और गाली-गलौज करने लगे। कहा कि बारात तभी आएगी जब उनकी दहेज की मांग पूरी होगी। उन्होंने मांग पूरी करने के लिये समय मांगा, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे।

27 मई को दुल्हन पक्ष की ओर से शादी की तैयारी पूरी ही चुकी थी। जब युवती माता-पिता ने युवक को फोन कर बारात पहुंचने का समय पूछा तो उन्होंने बारात लाने से इनकार कर दिया। कहा कि बारात तभी आएगी जब दहेज में कार, बुलेट और बाकी के पांच लाख रुपये दोगे। युवती ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का न्याय की गुहार लगाई। मामले में पुलिस का कहना है कि तहरीर मिली है जांच के बाद मामले पर मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here