महिला का हाथ टूटा तो लगा दिया गत्ता, सोशल मीडिया में उठे सवाल, जांच शुरु

pauri woman with broken bone महिला की हड्डी टूटी लगाया गत्तापौड़ी में एक महिला की हड्डी टूटने पर उसके हाथों में गत्ता बांधने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर तस्वीरें सामने आने के बाद अब इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

दरअसल विकास खंड पाबौ के सैंजी गांव की रहने वाली विमला देवी 11 दिसंबर को फिसल कर गिर गईं। इस दौरान उनके हाथ ही हड्डी टूट गई। वो इलाज के लिए सीएचसी पाबौ पहुंची तो वहां कोई हड्डी रोग विशेषज्ञ ही नहीं था। लिहाजा अन्य डाक्टरों ने महिला के हाथ में गत्ता बांध कर उसे रेफर कर दिया।

रिपोर्ट ली जा रही है

विमला देवी की हाथ में गत्ता बांधे तस्वीर सोशल मीडिया पर आई तो राज्य की स्वास्थ व्यवस्था फिर एक बार सबके सामने अपनी पोल पट्टी लेकर खड़ी थी। सरकार के लाख दावों के बावजूद राज्य के गांवों में स्वास्थ जैसी मूलभूत व्यवस्थाएं सुचारू नहीं हो पाईं हैं। हालात ये हैं कि खुद स्वास्थ मंत्री जिस इलाके से आते हैं वहां भी हालात ऐसे हैं। फिलहाल इस मसले पर सोशल मीडिया सक्रिय है। लोग सवाल उठा रहें हैं। उधर सरकार ने इस मामले में जांच शुरु करा दी है। रिपोर्ट ली जा रही है।

स्वास्थ मंत्री क्या कहते हैं

जहां एक ओर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहें हैं वहीं स्वास्थ मंत्री की राय इस मामले में कुछ अलग है। स्वास्थ मंत्री के बयानों के मुताबिक महिला को दूसरे अस्पताल तक भेजने के लिए चोटिल हाथ को सहारा देने के लिए गत्ता लगाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here