जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने किया बौराड़ी जिला चिकित्सालय का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

टिहरी : जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने जिला चिकित्सालय बौराडी पंहुचकर चित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने आपातकालीन वार्ड, ओपीडी, दवा वितरण कक्ष, आईसीयू कक्ष, नवजात शिशु वार्ड, जनरल महिला/पुरुष वार्ड, अस्ती रोग वार्ड, अपरेशन शल्य चिक्त्सिा कक्ष, एक्स-रे व सीटी स्केन कक्ष, टेलीमेडिसन केन्द्र सहित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिये कि वे चिकित्सालय के पीपीपी मोड से पहले व पीपीपी मोड पर संचालन के बाद के समस्त रैफर केसेज के आंकडे व प्रसव सम्बन्धी आंकडे कल सांय तक प्रस्तुत करें। निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में साफ-सफाई संतोषजनक पाई गयी वहीं दवा वितरण काउण्टर पर मरीजों को सरकारी आदेशो में अंकित दवाओं के अलावा अन्य आवश्यक दवायें भी उपलब्ध करायी जा रही है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनरल वार्ड, अस्ति रोग वार्ड व नवजात शिशु वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल-चाल भी जाना। उन्होने भर्ती मरीजों से पूछा की उन्हे भोजन व दवायें समय से मिल रही है या नहीं, जिसपर मरीजों द्वारा चिकित्सालय में दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं (उपचार, भोजन, दवायें) आदि के प्रति संतोष व्यक्त किया। आई0सी0यू0 के निरीक्षाण के दौरान जिलाधिकारी ने चिकत्सालय प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आईसीयू में कम से कम 1-2 बैड बच्चों के लिए आरक्षित रखे जाए। इसके अलावा उन्होने चिकित्सालय में बर्न केसेज में प्राथमिक उपचार के लिए आईसोलेशन वार्ड तैयार करने के के निर्देश दिये है।

कोरोना की तीसरी सम्भावित लहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने नवजात शिशु कक्ष का पार्टीशन करते हुए 05 एनआईसीयू बैड तैयार करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है। वहीं शल्य चिकित्सा कक्ष में लेप्रोस्कोपी की व्यवस्था/क्रय की प्रक्रिया शुरु करने के लिए शनिवार (कल) चिकित्सालय प्रबंधन समिति की बैठक आहुत बैठक आहुत की हैं।

जिलाधिकारी ने सीटी स्कैन के लिए विकासखण्डवार जारी रोस्टर के अनुपालन को लेकर सीएमएस समीक्षा करने के निर्देश दिये है। इसके उपरान्त जिलाधिकारी चिकित्सालय में निर्माणाधीन ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का निरीक्षण करते हुए प्लांक को समय से तैयार करने के निर्देश दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here