क्राइम पेट्रोल में खूब भाया पौड़ी के दिवाकर ध्यानी का निगेटिव रोल, आएंगे कई सीरीज में नजर, छोड़ दी थी नौकरी

पौड़ी गढ़वाल : छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरने वाले उत्तराखंड पौड़ी के दिवाकर ध्यानी कई वेब सीरीज में नजर आएंगे। उत्तराखंडियों का हर ओर बोल बाला है फिर चाहे वो खेल का मैदान हो या बड़ा पर्दा, छोटा पर्दा हो या बात देश की सुरक्षा की हो…हर ओर उत्तराखंडियों ने लोहा मनवाया और प्रदेश का नाम रोशन किया जिनमें से एक हैं दिवाकर ध्यानी। बता दें कि दिवाकर ध्यानी का क्राइम पेट्रोल में निगेटिव रोल लोगों को खूब भाया था जैसे हिट शो में अपना जलवा बिखेर चुके उत्तराखंड के दिवाकर ध्यानी जल्द ऑल्ट बालाजी की वेब वेब सीरीज “हेलो जी”, “क्रैश” हॉटस्टार पर “रुद्रकाल” मैक्स पर “काँड”और सोनिलिव पर”अनदेखी 2” में मुख्य कास्ट में जलवा बिखेरते नजर आएंगे। आपने इस चेहरे को कई बार क्राइम पेट्रोल में खलनायक की भूमिक अदा करते देखा होगा। बता दें कि दिवाकर ध्यानी क्राइम पेट्रोल के एक अहम एक्टर हैं जो कई एपिसोड्स में निगेटिव रोल में नजर आए हैं। आपको बता दें कि दिवाकर ध्यानी की एक्टिंग की बदौलत उन्हें बहुत काम मिला. वो जल्द कई वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं। लेकिन दिवारकर ध्यानी की राह आसान नहीं थी। उन्होंने बहुत संघर्ष किया। पहाड़ से मुंबई की राह काफी कठिन थी लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

एक्टिंग के लिए छोड़ी नौकरी,हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘जीत की जिद्द’ 

आपको बता दें कि उत्तराखंड के दिवाकर ध्यानी ने एक्टिंग के लिए 1999 में ब्रिटिश एडर्वटाइजिंग कंपनी मैक्केन एरिक्सन की नौकरी छोड़ दी थी। उनका कहना है कि एक्टिंग के फिल्ड में 10 से 7 वाली नौकरी जैसी स्टेब्लिटी और हर महीने की फिक्स सैलरी तो नहीं है, लेकिन तसल्ली और उत्साह इस बात का है कि मैं जो करना चाहता हूँ वो कर रहा हूँ। पैशन को प्रोफ़ेशन बनाये रखना आसान नहीं होता। कहा कि अनेक उतार चढ़ाव के साथ आज भी संघर्षरत हूँ। हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘जीत की जिद्द’ में दिवाकर ने अशोक रेड्डी का किरदार निभाया है।

दिवाकर ध्यानी मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले के निवासी

आपको बता दें कि दोस्तों के बीच डीडी के नाम से फेमस 44 वर्षीय दिवाकर ध्यानी मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जिले के सैंडली गांव के रहने वाले हैं। 1999 में ऐड एजेंसी की नौकरी छोड़कर थिएटर से जुड़े थे औऱ कुछ साल अस्मिता ग्रुप में एक्टिंग सीखने के बाद साहित्य कला परिषद की रेपेट्री जॉइन कर ली और एनएसडी के ड्रामा डायरेक्टर्स के साथ एक्टिंग की बारीकियों को समझा। फिर वो 2004 में मुंबई चले गए जहां सरकार, सरकार राज, गो, गेम, लम्हा, कुछ लव जैसा, जॉन डे, वजह तुम हो, तोरबाज़ आदि कई चर्चित फिल्म्स में अलग- अलग किरदार किये। साथ ही वेब सीरीज़ घोल, वन्स अपॉन टाइम इन मुम्बई दोबारा और गुंडे में छोटे-छोटे किरदार निभाने के बाद वेब सीरीज अनदेखी में नोटिसअबल रोल मिला।

वहीं दिवाकर ध्यानी ने इंस्पेक्टर सुनील डोगरा का किरदार भी निभाया था जो लोगों को खूब भाया था। यही वजह है कि एक डेढ़ दशक से ज्यादा होने के बाद आज लोगों के बीच उन्हें एक वर्सटाइल एक्टर की पहचान मिल रही है। ओटीटी प्लेटफॉर्म जहां दर्शकों को कई नए मनोरंजक और रियलिस्टिक कॉन्सेप्ट दिखा रहा है, वहीं ऐसे ही कई मंझे हुए कलाकारों को काम करने का मौका भी दे रहा है, जहां स्ट्रांग कॉन्टेंट को मंझे हुए एक्टर्स ही जस्टिफाई कर पाते हैं। दिवाकर आपको बहुत जल्द ऑल्ट बालाजी की वेब वेब सीरीज “हेलो जी”, “क्रैश” हॉटस्टार पर “रुद्रकाल” मैक्स पेर “काँड”और सोनिलिव पर”अनदेखी 2” में मुख्य कास्ट में नज़र आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here